सिर पर गेंद लगने के कारण ऋषभ पंत के साथ हुआ ये कांड तो केएल राहुल ने ली उनकी जगह

सिर पर गेंद लगने के कारण ऋषभ पंत के साथ हुआ ये कांड तो केएल राहुल ने ली उनकी जगह

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के विरूद्ध मुंबई वनडे में भारतीय टीम (Indian Team) के लिए बुरी समाचार सामने आई है। बल्लेबाजी के दौरान टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के सिर पर गेंद लग गई थी, जिसके बाद वे विकेटकीपिंग के लिए मैदान पर नहीं उतरे।

उनकी स्थान केएल राहुल (KL Rahul) ने विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली है। ऋषभ पंत की हालत पर बीसीसीआई (BCCI) ने बयान जारी कर बोला है कि हेलमेट पर गेंद लगने के चलते पंत का कन्कशन टेस्ट हुआ है। पंत को निगरानी में रखा गया है। पंत की स्थान मनीष पांडे फील्डिंग के लिए उतरे हैं। पंत ने इस मैच में 32 गेंदों पर 28 रन की पारी खेली।

ये वाकया भारतीय पारी के 44वें ओवर में हुआ। पैट कमिंस (Pat Cummins) की दूसरी गेंद पर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने पुल शॉट खेलने की प्रयास की, लेकिन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर उनके हेलमेट पर लगी व उसके बाद एश्टन टर्नर के पास चली गई। इस तरह पंत 32 गेंद पर 28 रन बनाकर आउट हुए। पवेलियन लौटते वक्त ऋषभ पंत सहज नजर नहीं आ रहे थे व उन्हें चक्कर आ रहे थे। इसके बाद उनका कन्कशन टेस्ट लिया गया, जिसके चलते उन्हें मैदान पर नहीं उतारा जा सका।

ऋषभ पंत ने इस मैच में छठे नंबर पर बल्लेबाजी की। (फाइल फोटो)

255 रनों पर सिमटी टीम इंडिया
तीन मैचों की सीरीज के इस पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय किया व भारतीय टीम को 49.1 ओवर में 255 रनों पर समेट दिया। टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा 74 रन ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने बनाए। उन्होंने 91 गेंदों की अपनी पारी में 9 चौके व एक छक्का लगाया। उनके अतिरिक्त तीसरे नंबर पर उतरे केएल राहुल ने 61 गेंदों पर 47 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने चार चौके लगाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने तीन विकेट लिए, जबकि पैट कमिंस व केन रिचर्डसन ने दो-दो विकेट हासिल किए।