सिलिच और असलान सेमीफाइनल में पहुंचे, महिला वर्ग में कोको गॉफ ने अंतिम चार में बनाई जगह

सिलिच और असलान सेमीफाइनल में पहुंचे, महिला वर्ग में कोको गॉफ ने अंतिम चार में बनाई जगह

विस्तार पूर्व अमेरिकी ओपन चैंपियन मारिन सिलिच ने दूसरे एडीलेड इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। 33 वर्षीय क्रोएशियाई खिलाड़ी सिलिच ने अमेरिका के क्वार्टरफाइनल में टॉमी पॉल को 6-4, 2-6, 6-3 से हराया। चौथी वरीयता प्राप्त सिलिच ने इस साल पांच मैचों में से चार जीते और पिछले सप्ताह पहले एडीलेड इंटरनेशनल के सेमीफाइनल में पहुंचे थे। 

महिला वर्ग में तीसरी वरीयता प्राप्त अमेरिका की कोको गॉफ ने क्रोएशिया की अन्ना कोंजु को 6-3, 6-4 से हराकर अंतिम चार में जगह बनाई। सिडनी टेनिस क्लासिक में चौथी वरीयता प्राप्त एस्तोनिया की एनेट कोंटावेट ने ट्यूनीशिया की ओंस जबाउर के खिलाफ क्वार्टर फाइनल का पहला सेट जीत लिया था जब कमर में चोट के कारण जबाउर को कोर्ट छोड़ना पड़ा। अब कोंटावेट का सामना तीसरी वरीयता प्राप्त बारबोरा क्रेइसिकोवा से होगा जिसने फ्रांस की कैरोलिन गार्सिया को 6-0, 6-2 से मात दी।

पुरूष वर्ग में शीर्ष वरीयता प्राप्त असलान कारात्सेव ने अन्य क्वार्टरफाइनल मुकाबले में पांचवीं वरीयता प्राप्त लोरेंजो सोनेगो को 6-2, 3-6, 6-2 से हराया। कारात्सेव को सेमीफाइनल में डैन इवांस से चुनौती मिलेगी।


गोलकीपर सविता मिली सकती है कप्तानी, चीन को मिला पेनाल्टी शूटआउट

गोलकीपर सविता मिली  सकती है कप्तानी,  चीन को मिला  पेनाल्टी शूटआउट

विस्तार अनुभवी गोलकीपर सविता पूनिया मस्कट में 21 से 28 जनवरी तक होने वाले महिला एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट में भारत की 18 सदस्यीय टीम की अगुवाई करेंगी। अनुभवी दीप ग्रेस एक्का को उप कप्तान नियुक्त किया गया है।  '


हॉकी इंडिया की ओर से बुधवार को घोषित 18 सदस्यीय टीम में 16 टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाली खिलाड़ी शामिल हैं। नियमित कप्तान रानी रामपाल बेंगलुरु में चोट से उबर रही हैं। इसलिए उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है। भारत को जापान, मलयेशिया और सिंगापुर के साथ पूल ए में रखा गया है। 

भारतीय टीम अपने खिताब के बचाव का अभियान टूर्नामेंट के पहले दिन मलयेशिया के खिलाफ करेगी। प्रतियोगिता में शीर्ष चार में रहने वाली टीमें स्पेन और नीदरलैंड में होने वाले विश्व कप 2022 के लिए क्वालिफाई करेंगी।

21 से 28 जनवरी तक मस्कट में खेला जाएगा महिलाओं का यह टूर्नामेंट। 18 सदस्यीय टीम में चोट के चलते रानी को नहीं किया गया शामिल। 21 को मलयेशिया के खिलाफ अभियान का आगाज करेगी भारतीय टीम। दो बार भारतीय टीम ने अब (2004, 2017) तक जीती है ट्रॉफी। 2017 में हुए पिछले संस्करण में भारत ने चीन को पेनाल्टी शूटआउट में 5-4 से हराकर जीता था खिताब।

टीम 
गोलकीपर: सविता पूनिया (कप्तान), रजनी एतिमारपू। 
डिफेंडर: दीप ग्रेस एक्का (उप कप्तान), गुरजीत कौर, निक्की प्रधान, उदिता। 
मिडफील्डर: निशा, सुशीला चानू, मोनिका, नेहा, सलीमा टेटे, ज्योति, नवजोत कौर। 
फॉरवर्ड: नवनीत कौर, लालरेम्सियामी, वंदना कटारिया, मारियाना कुजूर, शर्मिला देवी।

भारत का कार्यक्रम
vs मलयेशिया 21 जनवरी
vs जापान 23 जनवरी
vs सिंगापुर 24 जनवरी
सेमीफाइनल 26 जनवरी
फाइनल 28 जनवरी