वर्ल्ड कप : ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध दमदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम ने दिखाई अपनी ताकत

वर्ल्ड कप : ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध दमदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम ने दिखाई अपनी ताकत

वर्ल्ड कप में रविवार का दिन भारतीय फैंस व भारतीय टीम के लिए खास रहा. अपने दूसरे मुकाबले में जहां भारतीय टीम ने दमदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को मात दी वहीं मैच में रिकार्डों की भी झड़ी लग गई. ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध भारतीय टीम ने अपना 50वां एकदिवसीय मुकाबला जीता.

ऐसा रहा पूरा मुकाबला

जानकारी के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने मात्र 25 गेंदों में अर्धशतक लगाकर इस वर्ल्ड कप का सबसे तेज अर्धशतक लगाने का कीर्तिमान अपने नाम किया. शिखर धवन ने इंग्लैंड में अपना चौथा शतक लगाया, इसी के साथ वे सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ते हुए सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं.मिचेल स्टार्क ने 10 ओवर में 74 रन लुटाए जिसके साथ ही वे वर्ल्ड कप इतिहास में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे अधिक रन देने वाले गेंदबाज बन गए हैं.

इसी के साथ शिखर धवन के शतक के बाद भारतीय टीम वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा 27 शतक लगाने वाली टीम बन गई है. टीम ने ऑस्ट्रेलिया के 26 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ा. रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध वन-डे में 2000 रन सारे करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले सचिन ये कारनामा कर चुके हैं.