बालों की स्ट्रेटनिंग करते वक़्त महिलाए अक्सर करती है यह सभी गलतियाँ

बालों की स्ट्रेटनिंग करते वक़्त महिलाए अक्सर करती है यह सभी गलतियाँ

कर्ली या घुंघराले बालों की स्ट्रेटनिंग में बालों को बहुत ज़्यादा आयनिंग व ब्लो ड्राई किया जाता है। बालों को सीधा करने के लिए आप कई तरह के ट्रीटमेंट लेते हैं। आपको लग सकता है कि आप अपने बालों की स्टाइलिंग बेहतर ढंग से कर लेती हैं लेकिन ब्यूटी एक्सपर्ट जेनेट फर्नांडिज आपको बता रही हैं कुछ ऐसी ग़लतियों के बारे में जो अक्सर स्ट्रेटनिंग के वक़्त लड़कियां करती हैं। आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि बालों को सीधा कराने के लिए आपको क्या क्या गलतियां करते हैं।

Image result for स्ट्रेटनिंग,गलतियां ,Straightening, mistakes

कंडीशनर अच्छी तरह साफ नहीं करतीं- अगर आपको फ्लैट आयरन बालों पर लगाने के बाद धुआं निकलता हुआ दिखाई दे तो इसका मतलब है कि आप शायद अपने बालों से अच्छी तरह से कंडीशन साफ नहीं करतीं। इसीलिए नहाते समय अपने बालों को अच्छी तरह साफ करें।

आप ज़्यादा बालों की आयनिंग करती हैं- बालों को अच्छी तरह सुखाने के लिए आपको उन्हें भिन्न-भिन्न हिस्सों में बांटना होता है। अगर आप समय बचाने के लिए ज़्यादा बालों को एक साथ लेकर आयनिंग कर सकती हैं लेकिन बालों को छोटे-छोटे हिस्सों में बांटने से वो जड़ों से सिर तक अच्छी तरह सुख जाएंगे।

ग़लत दिशा में ब्लो ड्राई- होने कि सम्भावना है आप बालों को ग़लत दिशा में ब्लो ड्राई कर रही हों। पीछे व ऊपर के बालों को ब्लो ड्राई करते हुए ऊपर से नीचे की तरफ ड्रायर घुमाएं। सिर के मध्यभाग में बाल सुखाते समय ड्रायर ऊपर से पीछे की तरफ घुमाएं।

आप कंघी नहीं करतीं- आपको हमेशा एक रैट-टेल कंघी अपने फ्लैट आयरन के पास रखनी चाहिए। इस तरह आपके बालों की कंघी होती रहेगी व आपका लुक भी ख़राब नहीं होगा।

बहुत ज़्यादा उत्पादों का इस्तेमाल- बहुत ज़्यादा सीरम या फिनिशिंग तेल का प्रयोग करने से आपके बाल चिपचिपे हो सकते है। एक हेल्दी-ग्लॉसी लुक के लिए अपने पसंदीदा हेयर-ग्लॉस को थोड़ा-सा लेकर बालों से थोड़ी दूर से स्प्रे करें।

ड्राई शैम्पू का प्रयोग नहीं करतीं- ड्राई शैम्पू ब्लो ड्राई के बाद आपके बालों को सारे सप्ताह फ्रेश रख सकता है। इसलिए अपने बालों की स्टाइलिंग के बाद उन्हें ड्राई शैम्पू से साफ करें। इस तरह वे ज़्यादा वक़्त तक स्टाइलिश दिखेंगे।