दूसरो की जींस पहनकर स्ट्रगल के दिनों में लड़कियों को इम्प्रेस करने के लिये इस शख्स की कार मांगते थे सलमान

दूसरो की जींस पहनकर स्ट्रगल के दिनों में लड़कियों को इम्प्रेस करने के लिये इस शख्स की कार मांगते थे सलमान

कुमार गौरव का नाम लेते ही 'लव स्टोरी' याद आती है। ये कुमार गौरव की पहली फिल्म थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया। गानों की बात करें तो वह आज भी सबकी जुबां पर हैं। एक ऐसी शानदार हिट से अपने करियर की आरंभ करने वाले कुमार गौरव ने 29 वर्षों में कई फिल्में कीं। लेकिन वह 'लव स्टोरी' वाला जादू बरकरार नहीं रख पाए।उनकी फिल्मोग्राफी में 'लव स्टोरी', 'तेरी कसम', 'नाम' व कांटे कुछ ऐसी फिल्में हैं जिन्हें हमेशा याद किया जाता है।

कुमार की हिट फिल्में कम ठीक लेकिन उनके फिल्मी करियर का एक किस्सा है जो सदाबहार है। ये किस्सा सलमान खान से जुड़ा है। ये उस वक्त की बात है जब राजेंद्र कुमार के बेटे कुमार गौरव एक बड़े फिल्मी सितारे के तौर पर शुमार किए जाने लगे थे। उन दिनों सलमान व कुमार गौरव के बीच बहुत ज्यादा दोस्ती थी।

वह दौर सलमान के स्ट्रगल के थे व उनके पास उतने पैसे भी नहीं थे कि नए-नए कपड़े खरीद सकें। बताया जाता है कि एक दिन कुमार गौरव ने सलमान को फटी जींस में देखा तो उन्हें अपनी जींस दे दी थी। सलमान कभी अपने इस दोस्त की जींस पहनकर जाया करते, तो कभी अपनी डेट्स को इंप्रेस करने को उनकी कार ले जाया करते। यही वह वक्त था जब कुमार गौरव व सुनील शेट्टी की नर्मदिली ने सलमान के दिल में स्थान बना ली। (हालांकि तब सुनील शेट्टी बस एक बिजनेसमैन थे व उन्होंने भी सलमान को जींस का एक सेट दिया था) जब कुमार गौरव ने एक्टिंग छोड़ी तो सलमान बॉलीवुड के बड़े स्टार बन चुके थे।