करना चाहती है नाईट पार्टी के लिए मेकअप, तो अपनाएं ये टिप्स

करना चाहती है नाईट पार्टी के लिए मेकअप, तो अपनाएं ये टिप्स

मेकअप आपके चेहरे की खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करता है और अगर मेकअप समय और मौके के हिसाब से किया गया हो तो आपके लुक में काफी अच्छा प्रभाव डालता है। वैसे मेकअप तो सभी महिलाए करती है लेकिन करने का सही तरीका पता होना बहुत जरुरी है,नहीं तो हम कहीं ना कही हंसी का पात्र बन जाते है। इसीलिए आज हम आपके लिए नाईट मेकअप(late night party make up tips) करने के सही तरीके लेकर आए है। रात के फंक्शन या पार्टी में जाने के लिए ये मेकअप टिप्स आपके काफी काम आयेंगे तो आइये जानते है इनके बारे में।

- यदि आप रात के किसी फंक्शन में जा रही है तो उस दौरान आप अपना मेकअप थोड़ा डार्क रखें। क्योकि रात की तेज आर्टिफिशियल रौशनी में लाइट मेकअप फीका लगने लगता है। मेकअप ऐसा करें जिसमें आप के चेहरे के फीचर्स शार्प नजर आएं।

- चेहरे पर ताजगी और चमक बनए रखने के लिये आप मेकअप करते समय पहले चेहरे पर मॉइश्चराइजर जरुर लगाएं। उसके बाद प्राइमर लगाएं और फिर चेहरे पर अपनी स्किन टोन से मेल करता हुआ कंसीलर लगाएं। इससे आपके चेहरे की चमक अबनी रहेगी।

- रात की पार्टी के लिए आँखों के लिए स्मोकी आई लुक बहुत पसंद किया जाता है और अच्छा दिखता है। इसके लिए आंखों को हाईलाइट करने के लिए हाईलाइटर लगाएं। वॉटर प्रूफ मस्कारा के दो कोट लगाएं और अंत में भौहों के नीचे उभरे स्थान पर पर्ल शैडो से फिनिश टच दें।यदि आपकी आखें बड़ी है तो इसकी खूबसूरती बढ़ाने के लिये शिमरिंग आईशैडो का उपयोग करें।

-आपके होंठो को आकर्षित बनाने के लिए आप सैसी रेड या डीप प्लम लिपशेड का उपयोग कर सकती है, इस पर हल्का सा ग्लॉस टच दें और आपके होंठ रात में आपको आकर्षक दिखाने के लिये तैयार हैं।

-गालों पर ब्लश का प्रयोग आपके चेहरे की चमक बढ़ाने में मदद करता है।अपनी गर्दन पर फाउंडेशन लगाना मत भूलें वरना चेहरे और गर्दन के बीच त्वचा टोन का फर्क दिखाई दे सकता है।