गुजरात के जूनागढ़ शहर में देररात सड़क पर घूमते शेरों का वीडियो वायरल

गुजरात के जूनागढ़ शहर में देररात सड़क पर घूमते शेरों का वीडियो वायरल

गुजरात के जूनागढ़ शहर में देररात सड़क पर घूमते शेरों का एक वीडियो इन दिनों बहुत ज्यादा वायरल हो रहा है. करीब डेढ़ मिनट के इस वीडियो में एशियाई शेर सड़क पर घूमते दिख रहे हैं. वहीं इस दौरान कुत्तों के भौंकने की आवाज भी सुनाई दे रही है. खबर एजेंसी एएनआई ने भी इस विषय में जानकारी दी है.

बता दें कि सौराष्ट्र में जूनागढ़ गिरनार वन्यजीव अभ्यारण्य के बहुत ज्यादा पास है. यहां करीब 40 एशियाई शेर हैं. गिर के जंगलों को संसार में एशियाई शेरों का एकमात्र घर बोला जाता है. जंगल के उप वन संरक्षकों का बोलना हैं कि शेर अक्सर इस तरह से अभयारण्य से बाहर निकल जाते हैं व शहर की सड़कों पर घूमते हैं. जिसमें भी, गिरनार टलेटी रोड के पास वे अधिक देखे जाते हैं.

वायरल हो रहे वीडियो में करीब सात शेरों का एक झुंड दिखाई देता है. इस वीडियो को किसी शख्स ने एक घर के बाहर लगी ग्रिल के पीछे खड़े होकर अपने मोबाइल से शूट किया है. रात के समय में बारिश हो रही है. शहर की सड़क पर शेरों के आने पर कुत्ते उन पर भौंकते हुए सुनाई देते हैं. ऐसे में एक शेर उनके भौंकने की आवाज की ओर जाता दिखाई देता है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक वन अधिकारियों को लोकल लोगों ने घटना की जानकारी दे दी थी.