ट्रंप ने अपने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) जॉन बोल्टन को हटाया

ट्रंप ने अपने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) जॉन बोल्टन को हटाया

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) जॉन बोल्टन को निकाल दिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मैंने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन से इस्तीफा मांगा था। उन्होंने अपना इस्तीफा दे दिया है। राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा है कि वह अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के कई सुझावों से असहमत थे।

ट्रंप ने कहा, 'मैंने कल रात जॉन बोल्टन को सूचित किया था कि व्हाइट हाउस में उनकी सेवाओं की अब कोई जरूरत नहीं है। मैं उनके कई सुझावों से असहमत था। ये फैसले प्रशासनिक और अन्य मामलों के थे। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा कि, इसलिए मैंने उनसे इस्तीफा मांगा था। आज सुबह जॉन ने मुझे अपना इस्तीफा सौंप दिया। मैं उनकी सेवाओं के लिए शुक्रिया अदा करता हूं। अगले हफ्ते में नए एनएसए के नाम का ऐलान करुंगा।

वहीं इस मामले पर जॉन बोल्टन ने भी ट्वीट कर सफाई पेश की है। उन्होंने कहा है कि मैंने राष्ट्रपति ट्रंप को बीती रात ही इस्तीफा सौंप दिया था, लेकिन ट्रंप ने कहा कि इस बारे में कल बात करते हैं। राष्ट्रपति ट्रंप का ट्वीट करीब 90 मिनट बाद आया है जब ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि जॉन बोल्टन अपने इस्तीफे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर सकते हैं।