भारतीय क्रिकेट टीम के यह खिलाड़ी नही खेलेंगे टी20 का मैच, जानिये क्या है वजह

भारतीय क्रिकेट टीम के यह खिलाड़ी नही खेलेंगे टी20 का मैच, जानिये क्या है वजह

विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम का अभियान समाप्त हो गया व वो जल्द ही घर लौटने वाली है। ऐसे में सबकी निगाहें एमएस धोनी पर टिकी होंगी। इसीलिए कि ​कहीं वो अपने संन्यास को लेकर कोई घोषणा ना कर दें। दुनिया कप के बाद टीम इंडिया को तीन टी20, तीन वनडे व दो टेस्ट मैच खेलने वेस्टइंडीज दौरे पर जाना है, जिसके लिए टीम का चयन होना बाकी है।

राष्ट्रीय चयन समिति इस दौरे के लिए टीम का चयन करने 17 या 18 जुलाई को मुंबई में मीटिंग करेगी। कई बड़े चेहरे दौरे पर नहीं जाएंगे। सभी का अनुमान है कि वेस्टइंडीज नहीं जाने वाले इन बड़े खिलाड़ियों में धोनी भी होेंगे। भारत का यह दौरा तीन अगस्त से प्रारम्भ होगा।

वेस्टइंडीज के विरूद्ध टेस्ट सीरीज कोहली

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुता​बिक लंबे समय से क्रिकेट खेलने के कारण विराट कोहली सहित कई खिलाड़ी वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे। कोहली शॉर्ट फॉर्मेट क्रिकेट से कुछ समय के लिए ब्रेक लेंगे, जो बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण भी है। वह दो टेस्ट मैचों से पहले टीम से जुड़ जाएंगे। वहीं वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे व टी20 में रोहित शर्मा टीम की अगुआई करेंगे। इनके अतिरिक्त जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार व मोहम्मद शमी भी नॉन स्टॉप खेल रहे हैं। संभव है कि इन खिलाड़ियों को भी आराम दिया जा सकता है।

सूत्रों के अनुसार बोर्ड धोनी का निर्णय सुनने का इंतजार कर रहा है। धोनी घर लौटने के बाद संन्यास लेंगे या अगले वर्ष ऑस्ट्रेलिया में होने वाले दुनिया टी20 तक खेलेंगे, ये तो आने वाला समय ही बताएगा। लेकिन इस समय सबका ध्यान धोनी पर ही है, ना जानें वह कब क्या घोषणा कर दें।



धीमी बल्लेबाजी के कारण धोनी काे मिलने लगी थी सलाह

इस दुनिया कप में धीमी बल्लेबाजी के चलते धोनी को बहुत ज्यादा आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा था व इसी के कारण उनके संन्यास की चर्चा भी क्रिकेट के गलियारों के बहुत ज्यादा सुनाई देने लगी थी। महान क्रिकेटर्स ने भी उन्हें संन्‍यास लेने तक की सलाह दे डाली थी।

हालांकि दुनिया कप प्रारम्भ होने के पहले से ही माना जा रहा था कि यह धोनी का आखिरी दुनिया कप होगा, लेकिन अभी तक धोनी ने अपने संन्यास लेने के कोई इशारा नहीं दिए हैं।सेमीफाइनल में धोनी ने टीम को बाहर होने से बचाने की बहुत ज्यादा कोशिश, लेकिन वह अपने अंदाज में इसे फिनिश नहीं पाए। जिसका मलाल उनके चेहरे पर साफ दिखाई दे रहा था।