अफगानिस्तान में हुआ ये बड़ा हादसा, चार लोगो की हुई मौत

अफगानिस्तान में हुआ ये बड़ा हादसा, चार लोगो की हुई मौत

अफगानिस्तान में तालिबान व अमरीका के बीच शांति बातचीत रद्द होने के बाद से लगातार आतंकवादी हमले बढ़ गए हैं. अब इसी कड़ी में गुरुवार को अफगानिस्तान के लोगर प्रांत में आतंकवादियों ने एक बड़े हमले को अंजाम दिया है.

Related image

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस बड़े आतंकवादी हमले में चार न्यायाधीश मारे गए हैं. टोलो न्यूज के मुताबिक, आतंकियों ने मोहम्मद आगा जिले के बाकी आबद क्षेत्र में उस वक्त हमले को अंजाम दिया, जब न्यायाधीश साप्ताहिक अवकाश से घर लौट रहे थे. आतंकवादियों ने बीच रास्ते में ही आकस्मित हमला बोल दिया व जस्टिस की गाड़ी पर ताबड़तोड़ गोलीबारी की.

इस हमले के लिए पुलिस ने तालिबान को दोषी ठहराया है, हालांकि अभी तक आतंकी समूह तालिबान ने इस हमले को लेकर कोई बयान जारी नहीं किया व न ही हमले की जिम्मेदारी ली है.

इससे पहले भी हो चुके हैं हमले

आपको बता दें कि अफगानिस्तान में सरकार समर्थित सेना व तालिबानी आतंकवादियों के बीच हिंसक प्रयत्न का दौर लगातार जारी है.

तालिबान ने इससे पहले उत्तरी कुंदुज प्रांत में एक पुलिस चौकी को निशाना बनाते हुए हमला किया था, जिसमें कम से कम 15 पुलिसकर्मी मारे गए थे.

तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने कुंदुज में हुए हमले की जिम्मेदारी ली थी. बता दें कि कुंदुज में तालिबान की उपस्थिति बहुत ज्यादा मजबूत है व प्रांत के कई जिलों में उसका नियंत्रण है.