लग्जरी कार के यह 5 खतरनाक कार एक्सीडेंट, जरुर देहला देंगे आपका दिल

लग्जरी कार के यह 5 खतरनाक कार एक्सीडेंट, जरुर देहला देंगे आपका दिल

दुनियाभर में रईस लोगों की कमी नहीं है व इसी रईसी को बरकरार रखने के लिए उनके शौक भी किसी लग्जरी से कम नहीं होते. सबसे ज्यादा उनकी रईसी उनके पास उपस्थित लग्जरी कारों से टपकती दिखाई देती है. हालांकि, उनके लिए भी इन कारों को मेंटेन रखना किसी हाथी पालने से कम नहीं होगा. इन लग्जरी कारों की समय पर सर्विस करवाने से लेकर इंश्योरेंस का भी उन्हें पूरा ख्याल रखना पड़ता है. लग्जरी कार में इश्योरेंस होना इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि इनकी रिपयेरिंग कॉस्ट बहुत ज्यादा ज्यादा होती है व बड़ी एक्सीडेंट पर इन कारों का इंश्योरेंस क्लेम भी बहुत ज्यादा अच्छा मिलता है. आपने हमेशा महंगी कारों के बारे में तो जरूर सुना ही होगा लेकिन क्या कभी करोड़ों रुपये के कार क्रैश के बारे में सुना है? जी हां, आज हम अपनी इस समाचार में संसार के उन कार दुर्घटना के बारे में बताने जा रहे हैं जो सबसे महंगे रहे हैं.

Related image

1. मिस्टर बीन की McLaren F1 हुई दो बार क्रैश

मिस्टर बीन के नाम से मशहूर रोवन एटकिन्सन ने 1997 में अपनी Mclaren F1 खरीदी थी, जिसकी मूल्य 5.41 करोड़ रुपये थी. इनकी यह कार दो बार क्रैश हुई, दूसरे क्रैश के इंश्योरेंस क्लैम में इन्हें 9.12 करोड़ रुपये मिले थे. जिसके बाद यह ब्रिटेन के सबसे ज्यादा इंश्योरेंस क्लैम लेने वाले पहले इंसान बन गए थे.

2. Bugatti Veyron

41 साल के कुमार सोनी को यह नहीं पता था कि उनकी 1 सप्ताह पुरानी बुगाटी वेयरॉन अपने भाई को उधार देने पर कितना महंगा पड़ जाएगा. छोटे भाई अजय सोनी ने तेज बारिश में इस महंगी कार को 160kmph की गति पर चलाया जिसके बाद बैलेंस बिगड़ने से यह वॉक्सहॉल एस्ट्रा से टकरा गई. यह लग्जरी कार 300 प्लान्ड प्रोडक्शन्स में से 100वीं थी, जिसकी मूल्य 8.32 करोड़ रुपये थी.

3. 1962 Vintage Ferrari 250 GTO

वैसे देखा जाए तो विंटेज कार क्रैश सबसे महंगा कार क्रैश माना जाता है क्योंकि यह 1962 फरारी GTO थी. इस विंटेज कार की मूल्य 30 मिलियन डॉलर (करीब 200 करोड़ रुपये) से से ज्यादा मानी जाती है. 1962 व 1964 में 38 फरारी GTO बनाई गई थीं व यह उनमें से एक लौती कार थी जिसकी वजह से इसकी मूल्य इतनी ज्यादा थी. विंटेज कार रैली के दौरान इस कार की मुक़ाबला सामने मुड़ रही दूसरी कार से हो गई थी.

4. Ferrari Enzo

2006 में स्वीडिश बिजनेसमैन जिसका नाम बो स्टेफन इरिकसन था, मालिबू में पैसेफिक कोस्ट हाइवे पर उसकी फरारी 315 kmph की गति पर कंट्रोल खोने की वजह से क्रैश हो गई. इस कार क्रैश की मूल्य 1.5 मिलियन डॉलर (करीब 10 करोड़ रुपये) थी. उन्होंने दावा किया था कि वह यात्री सीट पर थे, जबकि कार को एक जर्मन द्वारा चलाया गया था व वह कार को लेकर पहाड़ियों पर चढ़ गया था. शराब पीकर ड्राइविंग के आरोप में उसे 2008 में वापस स्वीडन भेज दिया गया था.

5. अब तक का सबसे महंगा कारक्रैशजापान में हुआ

दिसंबर 2011 में अब तक का सबसे महंगा कार क्रैश हुआ है. जापान की सड़कों पर 8 फरारी, 1 लैंबोर्गिनी व 1 मर्सिडीज एक साथ टकराई थीं. पश्चिमी जापान में तेज स्पीड के दौरान सबसे आगे दौड़ रही फरानी ने अपना बैलेंस खो दिया इसके पीछे लाइन से चल रहीं तेज कारों को ब्रेक लगाने का मौका नहीं मिल सका जिसकी वजह से एक के बाद एक दूसरे से सभी कारें बुरी तरह टकराने लगीं. इस क्रैश का 4 मिलियन डॉलर (26.5 करोड़ रुपये) का खर्चा आया था. जापानी मीडिया के मुताबिक यह अब तक का सबसे महंगा क्रैश है.