चंद्रबाबू नायडू की पार्टी से ये दो नेता होंगे बीजेपी में शामिल, जानिए ये है वजह

चंद्रबाबू नायडू की पार्टी से ये दो नेता होंगे बीजेपी में शामिल,  जानिए ये है वजह

चंद्रबाबू नायडू की पार्टी तेलगू देशम पार्टी (TDP) से नेताओं का पलायन जारी है। सूत्रों के मुताबिक, पूर्व सांसद सुरेश रेड्डी व पूर्व मंत्री पेद्दी रेड्डी आज टीडीपी का दामन छोड़ बीजेपी(बीजेपी) में शामिल हो जाएंगे। इससे पहले टीडीपी के दो नेता पाला बदलकर भाजपा में शामिल हो गए थे।

Related image

भाजपा कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में लंका दिनाकर व टीडीपी के बिजनेस सेल सचिव कोनेरू वेंकट कृष्णन ने भाजपा का हाथ थाम लिया था। बता दें कि पेद्दी रेड्डी अभिभाजित आंध्र प्रदेश में मंत्री रह चुके हैं। उस समय पार्टी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू प्रदेश के सीएम थे।

4 राज्यसभा सांसद हो चुके हैं शामिल

इससे पहले टीडीपी के चार राज्यसभा मेम्बर भी बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। इनमें एपी जितेंद्र रेड्डी, डीके अरुण व पूर्व कांग्रेस पार्टी विधान पार्षद पी सुधाकर रेड्डी शामिल हैं। कांग्रेस, भाजपा के अतिरिक्त तीसरे मोर्चे की कवायद में लगे चंद्रबाबू नायडू को विधानसभा चुनाव में आंध्र प्रदेश की सत्ता से हाथ धोना पड़ा था।

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी हासिल की जीत

2019 के लोकसभा चुनाव के साथ हुए विधानसभा चुनाव में जगन मोहन रेड्डी की वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने जबरदस्‍त सफलता हासिल की। वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने आंध्र प्रदेश विधानसभा की 175 में से 152 सीटों पर जीत दर्ज की। वहीं लोकसभा की 25 सीटों में से 22 सीटों पर वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के प्रत्‍याशी जीते।