मेरे ज़िंदगी का अद्भूत पल रहा बहुत ज्यादा कंफर्ट उड़ान रही, रक्षामंत्री ने कही यह बात

 मेरे ज़िंदगी का अद्भूत पल रहा बहुत ज्यादा कंफर्ट उड़ान रही, रक्षामंत्री ने कही यह बात

फ्रांस से भारतीय वायुसेना (IAF) के लिए पहला राफेल लड़ाकू विमान (Rafale) रिसीव करने के बाद रक्षामंत्री ने इसमें उड़ान भरी। इस खास उड़ान के अनुभव को उन्होंने मीडिया से साझा किया। ने कहा, 'कैप्टन फिन के साथ मैंने राफेल लड़ाकू विमान (Rafale) में उड़ान भरी। बहुत ज्यादा कंफर्ट उड़ान रही। इन्होंने (कैप्टन फिन) ने मुझे सुपरसोनिक की स्पीड से राफेल लड़ाकू विमान (Rafale) में यात्रा कराई। सुपरसोनिक की स्पीड से उड़ान भरने के बारे में मैंने अपने ज़िंदगी में कभी नहीं सोचा था, यह मेरे ज़िंदगी का अद्भूत पल रहा। राफेल लड़ाकू विमान (Rafale) में उड़ान भरकर बहुत ज्यादा अच्छा लगा। ' इससे पहले रक्षामंत्री ने बोला कि हिंदुस्तान वायुसेना की ताकत किसी पर हमले के लिए नहीं बढ़ा रहा है। हम सेल्फ डिफेंस के लिए अपनी ताकत को बढ़ा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि कुछ महीनों में 18 राफेल लड़ाकू विमान (Rafale) हिंदुस्तान को मिल जाएंगे। अप्रैल 2022 तक हिंदुस्तान को डील के मुताबिक सभी 36 राफेल लड़ाकू विमान (Rafale) मिल जाएंगे। रक्षामंत्री ने फ्रांस की भूमि से देशवासियों को वायुसेना के 87वां स्थापना दिवस व विजयादशमी की शुभकामनाएं दी। रक्षामंत्री ने बोला कि आज विजयादशमी है इसलिए उन्होंने शस्त्र के रूप में राफेल लड़ाकू विमान (Rafale) की पूजा की।

करीब 35 मिनट की उड़ान भरने के बाद भूमि पर लौटे व सारे शान के साथ राफेल लड़ाकू विमान (Rafale) से बाहर निकले। वह बहुत ज्यादा खुश दिख रहे थे। उनके चेहरे की मुस्कान बयां कर रही थी कि उन्हें राफेल लड़ाकू विमान (Rafale) की उड़ान में बहुत ज्यादा आनंद आया। राफेल लड़ाकू विमान (Rafale) से उतरते वक्त एयरपोर्ट के कर्मचारियों ने उन्हें सहारा देने के इरादे से अपना हाथ बढ़ाया, लेकिन हिंदुस्तान के रक्षामंत्री ने इन्कार कर दिया व खुद से एक मंजे हुए पायलट की तरह राफेल लड़ाकू विमान (Rafale) से बाहर निकले।

#WATCH Defence Minister Rajnath Singh after taking a sortie in the #Rafale jet : It was a very comfortable and smooth flight. It was an unprecedented moment, I had never thought that one day I will fly at super sonic speed in a combat aircraft. #France pic.twitter.com/PUmbUz5UCg

— ANI (@ANI) October 8, 2019

रक्षामंत्री ने शस्त्र रूपी राफेल लड़ाकू विमान की विधि-विधान से पूजा की
रक्षामंत्री ने हिंदुस्तान के लिए पहला राफेल लड़ाकू विमान (Rafale) लड़ाकू विमान फ्रांस से रिसीव किया। विजयादशमी पर राफेल लड़ाकू विमान (Rafale) को रिसीव करने के बाद रक्षामंत्री ने सारे विधि-विधान से इसकी शस्त्र पूजा की। इसके बाद इसकी पहली उड़ान पर निकल पड़े। पूरी तरह से एक फाइटर पायलट की तरह ड्रेसअप होकर संसार के सबसे तेज-तर्रार फाइटर प्लेन राफेल लड़ाकू विमान (Rafale) में सवार हो गए व आसमान में हवा से बातें की।