इनकम टैक्स अफसर ने पेट में पाइप डालकर सांप को करवाई उल्टी, ऐसे बचाई जान

इनकम टैक्स अफसर ने पेट में पाइप डालकर सांप को करवाई उल्टी, ऐसे बचाई जान

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक इनकम टैक्स अफसर चर्चा में हैं। हालांकि, चर्चा की वजह कोई कार्रवाई नहीं, बल्कि उनका अनोखा काम है। जी हां, इनकम टैक्स अफसर शेर सिंह गिन्नारे एक सांप की जान बचाकर वाहवाही लूट रहे हैं।

पेट में पाइप डालकर करवाई उल्टी
दरअसल, इंदौर के कनाड़िया रोड पर स्थित बिरला पब्लिक स्कूल में शनिवार दोपहर अचानक एक सांप नजर आया। स्कूल के कर्मचारियों ने सांप पर जहरीले कीटनाशक का छिड़काव कर दिया, जिससे वह बेहोश हो गया। मामले की जानकारी मिलने पर शेर सिंह गिन्नारे स्कूल पहुंचे। उन्होंने सांप के पेट में पाइप के जरिए पानी डालकर उससे उल्टी करवाई। इसके बाद सांप ठीक हो सका।

बेहोशी की हालत में पड़ा था सांप

शेर सिंह गिन्नारे ने बताया कि स्कूल में एक बड़ा सांप बेहोशी की हालत में पड़ा हुआ मिला था। कर्मचारियों से जानकारी ली तो पता चला कि सांप पर उन्होंने कीटनाशक का छिड़काव किया है। गिन्नाने के मुताबिक, मैंने उसे पकड़कर पाइप के जरिए उसके पेट में पानी डाला और उससे उल्टी करवाई। उल्टी करने से सांप के पेट में पहुंचा कीटनाशक बाहर निकल गया।

सुरक्षित जगह छोड़ा जाएगा

उन्होंने बताया कि सांप की स्थिति में सुधार होने के बाद उसे ठंडे पानी में रख दिया। सांप को वन विभाग की निगरानी में किसी सुरक्षित जगह पर छोड़ा जाएगा। बता दें, गिन्नारे इनकम टैक्स अफसर हैं और उन्हें जीव जंतुओं से काफी लगाव है।