चार्जिंग के दौरान स्विज्ड ऑफ था OnePlus One का यह बेहतरीन फोन व अकस्मित हुआ ब्लास्ट

चार्जिंग के दौरान स्विज्ड ऑफ था  OnePlus One का यह बेहतरीन फोन व अकस्मित हुआ ब्लास्ट

चार्जिंग के दौरान फोन फटने की कई खबरें आ चुकी हैं। मगर अब ऐसा किस्सा सामने आया है, जिसमें स्विज्ड ऑफ फोन में आग लग गई। वनप्लस के पहले फोन OnePlus One को लेकर एक यूज़र ने शिकायत की है। यूज़र ने बताया आधी रात को उसके फोन में आकस्मित आग लग गई। कंपनी को भेजे गए ईमेल में यूज़र ने दावा किया कि फोन क्षमता अडैप्टर से डिस्कनेक्टेड होने के साथ-साथ Switched off भी था। इसके बावजूद फोन से आग निकलने लगी। हालांकि ऐसा होने पर किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ क्योंकि फोन फटने से पहले ही यूज़र आग बुझाने में सफल हो गई थी।

Image result for OnePlus One,ब्लास्ट,Blast ,वनप्लस वन
यूज़र ने वनप्लस केयर(OnePlus Care) की टीम को ईमेल भेज कर उसकी शिकायत का हल निकालने के लिए बोला है। ईमेल में बताया गया कि 3 जुलाई की प्रातः काल 3:15 पर उसके फोन में से आग निकलने लगी। बताया गया कि जिस कमरे में फोन था, वहां AC चल रहा था व उस कमरे का तामपान 19 डिग्री था। यूज़र की आंख, जलते हुए फोन के धुएं की महक से खुल गई, व फिर उसने देखा कि पूरा कमरा धुएं से भर गया इसको देखकर यूज़र ने आग को पानी से बुझाया। यूज़र ने ये भी बताया कि जब फोन जल रहा था, तब वह उससे बस एक फीट की दूरी पर था व अगर समय पर उसकी आंख नहीं खुलती तो बड़ा एक्सीडेंट होने कि सम्भावना था।

उसने बोला कि फोन 5 वर्ष पुराना है, मगर ये किसी की जीवन के को खतरे में तो नहीं डाल सकता। यूज़र ने OnePlus व Amazon दोनों से इस मुद्दे की जाँच की सिफारिश की है।
इस मुद्दे पर वनप्लस ने तब जवाब दिया जब इंडिया टूडे की एक ऐंकर ने जले हुए फोन की फोटो के साथ ट्वीट कर दिया व जवाब मांगा। जवाब देते हुए कंपनी ने बोला कि उन्होंने यूज़र से बात कर ली है व इसपर उनकी टीम ने इसकी जाँच करना प्रारम्भ कर दिया है।

इससे पहले वनप्लस को लेकर इस तरह की कोई समाचार नहीं आई है। साथ ही ये एक अनोखी घटना है, जहां फोन के स्विच ऑफ होने पर भी फोन में आद लग गई हो।