भोले की भक्ति में ऐसे रमे तेज प्रताप धारण किया यह निराला रूप

 भोले की भक्ति में ऐसे रमे तेज प्रताप धारण किया यह निराला रूप

सावन की महीने में हर कोई देवों के देव महादेव की भक्ति में डूबा हुआ है। ऐसे में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप भी भगवान शिव की भक्ति में डूबे हुए हैं।बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव अपने निराले अंदाज के लिए पहचाने जाते हैं। सावन के पहले सोमवार को तेजप्रताप एक बार फिर भोले की भक्ति में ऐसे रमे कि उन्हीं का रूप धारण कर लिया।

Image result for महादेव की भक्ति में डूबे लालू यादव के बेटे

गौरतलब है कि ऐसा पहली दफा नहीं है, जब उन्होंने ऐसा भेष धारण किया हो। वे पहले भी कभी श्री कृष्ण तो कभी भगवान शिव के रूप में देखे जा चुके हैं। 22 जुलाई को सावन का पहला सोमवार था, भक्त बाबा भोलेनाथ की भक्ति में रमे हुए थे। पिछले सावन से जो उन्होंने रूप धरा था, इस बार का लुक उससे बहुत ज्यादा भिन्न है। तेजप्रताप ने इस बार सारेशरीर पर सफेद धोती लपेटी हुई थी, साथ ही सारे शरीर में भस्म भी रमा रखी थी।

लालू प्रसाद के बड़े बटे तेजप्रताप यादव जितनी अपनी सियासी गतिविधियों को लेकर सुर्ख़ियों में नहीं रहते हैं। उससे कहीं अधिक अपने लुक को लेकर हमेशा चर्चा में बने रहते हैं। तेज प्रताप यादव का लुक मौसम के हिसाब से बदलते रहता है। तेजप्रताप यादव ने गत साल सावन के महीने में देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथ धाम के दर्शन किए थे। इससे पहले तेजप्रताप ने पटना के शिवालय में पूजा-अर्चना भी की थी। उस समय भी उन्होंने भगवान महादेव की तरह की रूप धर रखा था व डमरू भी बजाया था।