मैच देखने की ऐसी दीवानगी की हसन ने रात भर अपनी नयी नवेली दुल्हन के साथ किया ये

 मैच देखने की ऐसी दीवानगी की हसन ने रात भर अपनी नयी नवेली दुल्हन के साथ किया ये

भारतीय उपमहाद्वीप में क्रिकेट सिर्फ एक खेल ही नहीं है, बल्कि जिंदगी जीने का एक उपाय भी है. इसके फैंस संसार के किसी भी कोने में हों, लेकिन वे क्रिकेट को पीछे नहीं छोड़ते. हिंदुस्तान की तरह ही पाक में भी फैंस इस खेल को लेकर उतने ही भावुक हैं. हिंदुस्तान व पाक में अपनी टीमों की हर जीत को एक त्योहार के रूप में मनाया जाता है, जबकि उनके लिए पराजय बर्दाश्त करना कठिन होता है.

Image result for मैच देखने की ऐसी दीवानगी की हसन ने रात भर अपनी नयी नवेली दुल्हन के साथ किया ये

क्रिकेट का एक ऐसा ही फैन अमेरिका के मिशिगन प्रांत के डेट्रायट में रहता है. हसन तसलीम नाम के इस क्रिकेट प्रशंसक ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) को अपनी विवाह के दिन की एक तस्वीर भेजी. ICC ने हसन की उस तस्वीर को अपने ट्विटर हैंडल पर साझा किया है. हसन ने तस्वीर के साथ ICC को एक लेटर भी भेजा था.

इसमें उन्होंने लिखा था, विवाह के बाद घर लौटने पर एक पारंपरिक समारोह में उनकी नयी नवेली दुल्हन का परिवार के लोग स्वागत कर रहे थे, लेकिन इस कपल की निगाहें टेलीविजन पर टिकी हुईं थीं, क्योंकि टीवी स्क्रीन पर ऑस्ट्रेलिया व पाक का मैच चल रहा था. हसन ने यह भी बताया कि ऑस्ट्रेलिया ही नहीं, पाक का दूसरी किसी अन्य टीम के साथ मैच होने पर भी वे रात-रात भर जागे हैं. जाहिर इस मैच को देखने के लिए हसन के साथ उनकी नयी नवेली दुल्हन भी रात भर जागीं.

क्रिकेट के प्रति इस फैन के प्यार को देखते हुए ICC ने हसन के लेटर व तस्वीर को अपने ट्विटर हैंडल पर साझा किया. इस तस्वीर में हसन व उनकी पत्नी अपने परिवार के साथ मैच देख रहे थे. आईसीसी ने इस तस्वीर को कैप्शन दिया #CoupleGoals. साथ ही एक दूसरे का हाथ थामे महिला व पुरुष वाली इमोजी भी पोस्ट की.

बता दें कि पाक की टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के दौरान पर है. वहां उसे 3 टी20 व 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है. सिडनी में खेला गया टी20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश के कारण बेनतीजा रहा था. दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट से जीत हासिल की थी. उस मैच में स्टीव स्मिथ ने 51 गेंदों पर 80 रन की पारी खेली थी. सीरीज का आखिरी मैच 8 नवंबर को पर्थ में खेला जाएगा. पाक की टी20 टीम की कमान बाबर आजम के हाथ में है. वहीं एरोन फिंच ऑस्ट्रेलियाई टीम की अगुआई कर रहे हैं.