इन बीमारियों से छुटकारा पाने के लिए 'बॉडी' पर रगड़े शराब

इन बीमारियों से छुटकारा पाने के लिए 'बॉडी' पर रगड़े शराब

शराब के कई नुक़सान होते हैं इसे तो आप जानते ही हैं लेकिन इसके कई फायदे भी होते है ये आप नहीं जानते होंगे। आज हम इसी के बारे में बताने जा रहे हैं कि शराब पीने के अतिरिक्तव किस वस्तु में उपयोग कर सकते हैं। इसका स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ता है लेकिन बॉडी पर कई फायदे होते हैं। आपको बता दें, शराब को बॉडी पर रगड़ने से बहुत ज्यादा लाभ होता है। घाव को जल्दी भरने के लिए उस पर 'एल्कोहल' का प्रयोग कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त शराब को 'बॉडी' पर रगड़ने से कई बीमारियों से छुटकारा मिल सकता है।

शराब को बॉडी पर लगाने के फायदे:

* कान में पानी: नहाते समय या 'स्विमिंग' करते वक्त कई बार कान में पानी चला जाता है जिससे कान में खुजली व 'इंफैक्शन' हो जाती है व दर्द होने लगता है। ऐसे में 'एल्कोहल' की बूंदों को कान के पास रगड़ना चाहिए जिससे कान के अंदर पानी सूख जाएगा।

* लाल निशान: बुखार या किसी व वजह से होंठ, नाक के नीचे या ठोडी के असापास लाल चकत्ते हो जाते हैं । इसके लिए स्कीन के उस हिस्से पर 'एल्कोहल' लगा लें व 10 मिनट के बाद पानी से धोएं।

* घाव होना: कई बार चोट लगने की वजह से घुटने या कोहनी पर हल्की चोट लग जाती है। ऐसे में 'कॉटन' पर 'एल्कोहल' लगाकर घाव पर लगाएं व 10 मिनट के लिए ऐसा ही छोड़ दें।इससे 'इंफैक्शन' नहीं होगी व घाव भी जल्दी भरेगा।

* मांसपेशियों में दर्द: मांसपेशियों में दर्द होने पर दवा खाने की स्थान 'एल्कोहल' का प्रयोग करें। इसके लिए दर्द वाली स्थान पर एल्कोहल रगड़ें। 1 घंटा लगा रहने के बाद इसे पानी से धो लें। इससे दर्द कम हो जाएगा।

* बेकार नाखुन: कई बार 'इंफैक्शन' की वजह से हाथ या पैर पर 'फंगस' की समस्या हो जाती है। ऐसे में नाखुनों का रंग सफेद या पीला पड़ जाता है व नाखुन सख्त हो जाते हैं। इसके लिए 'कॉटन' पर 'एल्कोेहल' डालें व इसे नाखुनों पर लगाएं।