1050 घंटे में बनकर तैयार हुआ प्रियंका चोपड़ा की जेठानी का वेडिंग गाउन, आप भी देखे

1050 घंटे में बनकर तैयार हुआ प्रियंका चोपड़ा की जेठानी का वेडिंग गाउन, आप भी देखे

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा की जेठानी एक्ट्रेस सोफी टर्नर व जो जोनस हाल ही में फ्रांस के खूबसूरत Chateau de Torreau किले में विवाह की है। उनकी कई फोटोज़ सामने आ चुकी हैं। विवाह के दौरान वो बेहद ही खूबसूरत दिखाई दे रही थी। विवाह के वक्त सोफी ने जो गाउन पहना था उससे जुड़ी कुछ चौंकाने वाले डिटेल्स अब सामने आए हैं। लुइस विटन के वुमेन्स कलेक्शन में आर्टिस्टिक डायरेक्टर की जिम्मेदारी संभालने वाले Nicolas Ghesquière ने इस वेडिंग ड्रेस को डिजाइन किया है। आइये जानते हैं उनके बारे में।

Image result for Wedding Gown, Sophie Turner

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस खूबसूरत ड्रेस को डिजाइन करने में 10 से ज्यादा एम्ब्रॉएडर्स ने मेहनत की है। ड्रेस में फूलों से सजा ट्यूल व सिल्क गेजर और सैटिन सिल्क का कार्य हुआ है जिसे करने में 350 घंटे से ज्यादा का वक्त लगा जिसके बाद ये इतना खूबसूरत दिखाई दे रहा था। रिपोर्ट के अनुसार एम्ब्रॉएडर्स ने इस ड्रेस पर 1050 घंटे तक मेहनत की।हालांकि यह प्रियंका की ड्रेस में लगे वक्त से ज्यादा नहीं था। बता दें कि प्रियंका चोपड़ा ने अपनी विवाह में जो ड्रेस पहनी थी उसे बनाने में 1826 घंटे का वक्त लगा था। उनकी ड्रेस में संसार का सबसे लंबा वेल प्रयोग किया गया था।

इसके अतिरिक्त जहां तक सोफी की ड्रेस की बात है तो इस ड्रेस में 14 मीटर का ट्यूल है जिसे डिजिटली डिजाइन्ड एक पैटर्न से ढका गया है। इस पैटर्न में 6 लाख पचास हजार से ज्यादा टांके लगाए गए हैं।

सोफी के गाउन के लोअर भाग पैनल में 50,400 क्रिस्टल बीड्स व 50,400 व्हाइट बीड्स लगे हैं। सोफी ने जो वेल पहना था सिर्फ उसे बनाने में 48 घंटे का वक्त लगा था। इस ड्रेस को नेचुरल व असंतुलित फील देने के लिए हाथों से डिजाइन किया गया है।