पीएम मोदी रखते हैं फिल्मी दुनिया से जुड़ा ये शौक

पीएम मोदी रखते हैं फिल्मी दुनिया से जुड़ा ये शौक

पीएम नरेन्द्र मोदी आज अपना 69 वां जन्मदिन मना रहे हैं. साल 1950 में 17 सितम्बर को वडनगर में जन्में पीएम मोदी ए​​क कुशल राजनीतिज्ञ होने के साथ कुशल वक्ता भी हैं. उनकी वजह से ही देश का हर एक नागरिक राजनीति में इंटरेस्ट लेने लगा है. वे देश के पहले ऐसे राजनीतिज्ञ हैं, जो देश दुनिया के अलावा फिल्म इंडस्ट्री, कला जगत आदि में भी रूचि लेते हैं. आज उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें.

बहुत कम लोग जानते हैं कि पीएम मोदी को अपने स्कूल के दिनों में नाटक और एक्‍टिंग में काफी दिलचस्‍पी थी. इस बात की जानकारी उन पर लिखी ​किताब 'The man of the moment: Narendra Modi by MV Kamath and kalindi Randeri' से मिली. इसके अलावा पीएम मोदी की लिखी हुई किताब 'एग्‍जाम वॉरियर' में भी उन्‍होंने खुद इस बात का जिक्र किया है.

मोदी ने अपनी किताब में स्‍कूली दिनों को याद करते हुए लिखा कि मुझे एक स्‍पेशल डॉयलाग देना था, लेकिन मैं इसके लिए संघर्ष कर रहा था. इस वजह से नाटक के निर्देशक बेताब हो उठे. उन्‍होंने कहा कि अगर मैं इसी तरह से संवाद करता रहा तो वे मुझे निर्देशित नहीं कर पाएंगे.

PM मोदी ने आगे लिखा कि ये देखकर मुझे बहुत बुरा लगा. अगले दिन मैंने उनसे अपनी तरह ये सीन करने को कहा, जब निर्देशक ने वो सीन किया तो मुझे कुछ सेकेंड में ही समझ आया कि मैं कहां गलत था.