पार्टनर संग अपने रिलेशनशिप को हमेशा जवां रखना चाहते है तो जरुर अपनाए यह 5 मंत्र

पार्टनर संग अपने रिलेशनशिप को हमेशा जवां रखना चाहते है तो जरुर अपनाए यह 5 मंत्र

प्यार करना जितना सरल है उसे निभा पाना उतना ही कठिन कार्य है। प्यार हर पल नया होता है इसलिए उसे सहेजने की जुगत भी हमेशा ही करनी पड़ती है। जब आप किसी नए संबंधमें जाते हैं तो एड़ी चोटी का जोर लगा देते हैं कि साथी पर आपका इम्प्रैशन अच्छा पड़े लेकिन वक्त के साथ प्यार को निभाने के लिए लोग अक्सर वो कोशिश नहीं कर पाते जिसकी आवश्यकता होती है। यही वजह है कि कुछ लोगों का प्यार समय से पहले ही दम तोड़ देता है। बहुत छोटी व बारीक बातों का ख्याल रखकर आप हमेशा अपने संबंध को जवां रख सकते हैं।

Image result for कपल्स,संबंध,Couples, relations

1. संबंध की मजबूती के लिए महत्वपूर्ण है कि आपका बेड टाइम एक ही हो। इसका मतलब है कि आप साथी के साथ ही सोने जाएं . याद रखिए बेड पर साथ जाने के मतलब केवल संबध स्थापित करने से नहीं बल्कि संबंध में आत्मीयता, गर्माहट से भी है। जब आप भावुक होकर साथी को हग (आलिंगन) करेंगे तो उनके साथ आपका जुड़ाव व भी गहरा हो जाएगा।

2. स्वीकार्यता किसी भी संबंध के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। जब भी बाहर जाएं तो गाहे बगाहे बिना किसी ख़ास वजह के हौले से उनका हाथ थामना न भूलें। यकीन मानिए आपके प्यार भरे हाथों की गर्माहट ताउम्र उनके दिल पर चस्पा रहेगी।

3. किसी भी संबंध को ज़िंदा रखने के लिए उसे वक्त देना बेहद महत्वपूर्ण है। होने कि सम्भावना है कि आप दोनों वर्किंग हों व केवल संडे को ही आपको अपने लिए पर्याप्त समय मिल पाता हो। इस स्थिति में भी प्रयास करें कि प्रतिदिन साथी के साथ कम से कम आधे घंटे तो एकांत में गुजारें ही। इस दौरान आप एक दूसरे से दिल की बात कह पाएंगे। अगर बाहर डिनर नहीं प्लान कर पा रहे हैं तो बालकनी में ही छोटा सा कैंडल रोशनी डिनर अरेंज कर लें।

4. संबंध में प्यार जताना भी बड़ी बात है। जब भी मौक़ा मिले उनकी आंखों में झांकते हुए उन्हें अपने दिल के एहसास बयां कर दीजिए। आपकी ये छोटी सी पहल आपके संबंध में चाशनी घोलने का कार्य करेगी।



5. स्पर्श के जादू को प्यार में नजरअंदाज करना लगभग नामुमकिन है। साथी के माथे पर एक छोटा सा किस उसे आपके प्यार की रूहानी गहराई का एहसास करवाएगा। साथ ही एक दूसरे को किये गए हग से जहां आपका तनाव, थकान व चिंता दूर होगी वहीं आपका रिश्ता भी मजबूत होगा।