हिंदुस्तान के खिलाफ पाक ने रची ये साजिश

हिंदुस्तान के खिलाफ पाक ने रची ये साजिश

पाक (Pakistan) अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। इंटेलिजेंस एजेंसियों को यह जानकारी मिली है कि पाक खालिस्तान (Khalistan) समर्थतक तत्वों को हिंदुस्तान में आतंकवादी गतिविधियों (Terrorist activities) को अंजाम देने के लिए दवाब बना रहा है।

Related imageपाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) खालिस्तानी आतंकवादी संगठनों पर दवाब बना रही है। आईएसआई ने विदेश लिंक के जरिए हिंदुस्तान में अपने कॉन्टैक्ट्स से सम्पर्क साधा है।

खुफिया जानकारी के मुताबिक पाक सिख धर्म पर एक सेमीनार आयोजित कर रहा है जिसे आईएसआई द्वारा समर्थित संगठन ही आयोजित कर रहे हैं। इस तरह आईएसआई समर्थित फोरम द्वारा हिंदुस्तान में कई लोगों को आमंत्रित किया गया है। हिंदुस्तान सरकार ने ऐसे समूहों के निमंत्रण व गतिविधियों पर नजर रखने के निर्दश दिए हैं।

इससे पहले 6 नंबर को हिंदुस्तान ने पाक द्वारा जारी किए गए करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur Corridor) के आधिकारिक प्रचार वीडियो में जरनैल सिंह भिंडरावाले सहित तीन सिख अलगाववादी नेताओं की मौजूदगी पर चिंता जाहीर की थी व मामले को पाक के समक्ष उठाया था।

वीडियो में सिख फॉर जस्टिस समूह के पोस्टर हैं जिनमें खालिस्तान की मांग करने वाले नेता भिंडरावाले व उसके सैन्य सलाहकार शबेग सिंह की फोटोज़ हैं जो 1984 में ऑपरेशन ब्लू स्टार के दौरान मारे गए थे. सिख फॉर जस्टिस एक प्रतिबंधित संगठन है, जो सिख रेफरेंडम 2020 के लिए जोर दे रहा है.

यह वीडियो नौ नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन से पहले सोमवार (4 नवंबर) को जारी किया गया था. बता दें करतापुर कॉरिडोर का उद्घाटन 9 नवंबर को होने जा रहा है। यह कॉरिडोर पंजाब में डेरा बाबा नानक मंदिर को पाक के करतारपुर गुरुद्वारे से जोड़ेगा, जहां गुरु नानक देव ने अपने अंतिम दिन बिताए थे.