रोहित शर्मा से पहले कोई भी खिलाड़ी ये कमाल नहीं दिखा पाया

रोहित शर्मा से पहले कोई भी खिलाड़ी ये कमाल नहीं दिखा  पाया

भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को पहले टेस्ट मैच में करारी शिकस्त दी थी. इस मैच के हीरो रहे थे महान ओपनर रोहित शर्मा. रोहित शर्मा ने हले टेस्ट मैच में 303 रन बनाए. इसके बदौलत उन्होंने आइसीसी की बेस्ट रैंकिंग प्राप्त की है. उन्होंने आइसीसी की मौजूदा टेस्ट रैंकिंग में टॉप 20 में स्थान बना ली है. विशाखापत्तनम में दो शतक लगाकर कुल 303 रन बनाने वाले रोहित शर्मा ने दिखा दिया है कि वे सबसे खतरनाक ओपनर हैं.

बतौर ओपनर अपने पहले ही टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले वे संसार के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. रोहित से पहले कोई भी खिलाड़ी ये कमाल नहीं दिखा पाया है. इस एक मैच की दो दमदार पारियों के दम पर रोहित शर्मा ने आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में 17वां जगह हासिल कर लिया है. इस तरह हिटमैन रोहित शर्मा ने कुल 37 पायदानों की लंबी छलांग लगाई है.

मयंक अग्रवाल आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में 64वें पायदान से 25वें पायदान पर पहुंच गए हैं. वहीं, रोहित शर्मा 54वें पायदान से सीधे 17वें पायदान पर पहुंचे हैं. इसके अतिरिक्त भारतीय कैप्टन विराट कोहली पहली बार जनवरी 2018 के बाद 900 अंकों से कम(899 प्वाइंट्स) के स्कोर पर आ गए हैं. विराट कोहली आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में स्टीव स्मिथ के बाद दूसरे पायदान पर हैं. स्मिथ व विराट में अब 38 प्वाइंट्स का अंतर है.