बांग्लादेश के विरूद्ध 500 से अधिक रन बनाएगी पाक टीम कैप्टन सरफराज ने किया दावा

बांग्लादेश के विरूद्ध 500 से अधिक रन बनाएगी पाक टीम कैप्टन सरफराज ने किया दावा

विश्व कप के सेमीफाइनल का टिकट हासिल करने के लिए पाक टीम को अब बस करिश्मा की आवश्यकता है। लेकिन पाकिस्तानी कैप्टन सरफराज अहमद ने दावा किया है कि उनकी टीम पूरी तरह से तैयार है व बांग्लादेश के विरूद्ध वह 500 से अधिक रन बनाएंगे।
Image result for बांग्लादेश, कप्तान सरफराज अहमद,
दरअसल न्यूजीलैंड के इंग्लैंड से हारने के बाद नॉकराउंड राउंड में जाने वाली चौथी टीम के रूप में कीवी व पाक आमने सामने हैं। न्यूजीलैंड की नेट रन रेट पाक की तुलना में बहुत ज्यादाबेहतर है। पाकिस्‍तान को अगर अंतिम चार में स्थान बनानी है तो उसे बांग्लादेश को बड़े अंतर से हराना होगा।


300 से अधिक अंतर से हराना जरूरी

पाक न्यूजीलैंड को चौथे पायदान से गिराकर खुद तभी पहुंच सकता है, ज‌ब वह बांग्लादेश को अपने आखिरी ग्रुप मैच में 350 रन बनाकर 311 रनों से मात दे। या फिर 400 रन बनाकर 316 रनों या 450 रन बनाकर 321 रनों से हरा दे। अगर बांग्लादेश पहले बल्लेबाजी करता है तो पाक को पहले गेंद से पहले ही मैच समाप्त करना होगा।
सरफराज अहमद
सरफराज ने बोला कि जाहिर तौर पर हम यहां मैच जीतने आए हैं। पाकिस्‍तान के कैप्टन ने बोला कि ग्रुप के आखिरी मैच में हम हमारा बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने बोला कि अगर भगवान मदद करेगा तब करिश्मा भी होगा सकता है। य‌दि आप 600, 500 या 400 रन मैदान पर बनाते हैं, तब आप सोच सकते हैं कि आप सामने वाली टीम को 50 रन पर आउट करते हैं व तब 316 रन के अंतर से जीत सकते हैं। यदि आज सच में सोचें, तब हम सिर्फ प्रयास कर सकते हैं।

बल्लेबाजी के लिए कठिन विकेट

सरफराज ने बोला कि अगर आप टूर्नामेंट में देखें तो यहां पर 280 से 300 तक का स्कोर हुआ है। उन्होंने बोला कि पिच की ओर देखें तो यहं फ्री स्‍कोरिंग पिच नहीं है। बल्लेबाजी वस्पिन ने लिए यह बहुत ज्यादा कठिन पिच है। गेंद बल्‍ले पर नहीं आती।

पाक की टीम अपने पहले मुकाबले में 105 रन पर ही सिमट गई थी, जिसे वेस्टइंडीज ने 13.4 ओवर में जीत लिया था। जिससे उनकी रन रेट को नुकसान पहुंचा था। अपने शुरुआती पांच मैचों में पाकिस्‍तानी टीम सिर्फ एक मुकाबला ही जीत पाई। इसके बाद जोरदार वापसी करते हुए साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड व अफगानिस्‍तान को हराकर पांचवें पायदापन पर आ गई। लेकिन न्यूजीलैंड पर इंग्लैंड की जीत ने उसे मुश्किलों में डाल दिया।