"मोदी ने केवल किसानों को वादे किए हैं कोई ठोस कदम नहीं उठाया " : राहुल गांधी

 "मोदी ने केवल किसानों को वादे किए हैं कोई ठोस कदम नहीं उठाया " : राहुल गांधी

लोकसभा में गुरुवार को शून्‍यकाल के दौरान राहुल गांधी ने किसानों का मामला उठाते हुए पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला किया। राहुल ने बोला कि पीएम मोदी ने केवल किसानों को वादे किए हैं कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। वायनाड में कल भी एक किसान ने खुदकुशी की। आगे जानते है बयान विस्तार है।

Related image

वर्तमान में जारी लोकसभा सत् में कांग्रेस पार्टी सांसद ने किसानों की हालत का मामला उठाते हुए कहा, ‘मेरे संसदीय क्षेत्र वायनाड में किसान आत्महत्या कर रहे हैं। यहां 8 हजार किसानों को बैंक कर्ज़ न चुकाने पर नोटिस भेजा गया है। केरल में 18 किसानों ने आत्महत्या की क्योंकि वह बैंकों का कर्ज़ नहीं चुका पाए। ’ उन्होंने आगे बोला कि पिछले 5 वर्ष में सरकार ने किसानों को कम पैसा दिया जबकि धनी कारोबारियों को ज्यादा पैसा दिया है। उन्‍होंने सवाल उठाया, ‘यह दोहरा रवैया क्यों, सरकार के लिए किसान अमीरों से ज्यादा महत्वपूर्ण क्यों नहीं है।

इसके अतिरिक्त टीएमसी सांसद सौगता राय ने लोकसभा में कर्नाटक और गोवा के राजनीतिक दशा पर स्‍थगन प्रस्‍ताव दिया है। बीएसपी सांसद रितेश पांडे ने भी धरती अधिग्रहण वलोगों के पुनर्वास को लेकर स्‍थगन प्रस्‍ताव दिया है।