मारुति की इस कार से होगी toyota की कॉम्पैक्ट suv की टक्कर, जानिये क्या होंगे इसके फीचर्स

मारुति की इस कार से होगी toyota की कॉम्पैक्ट suv की टक्कर, जानिये क्या होंगे इसके फीचर्स

ऑटोमोबाइल सेक्टर की प्रसिद्ध कंपनी toyota बहुत जल्द सस्ती कॉम्पैक्ट suv लॉन्च करने वाली है. इस छोटी suv को Toyota की मालिकाना हक वाली Daihatsu बनाएगी व दोनों कंपनियां इस एसयूवी का अपना अपना वर्जन लॉन्च करेगी. दावा तो ये भी किया जा रहा है कि कंपनी इस कार को इसी वर्ष नवंबर तक लॉन्च कर सकती है.

Image result for toyota की कॉम्पैक्ट suv

नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी 2017 में पेश की गई Daihatsu DN-Trec कॉन्सेप्ट का प्रॉडक्शन वर्जन होगी. इसकी लंबाई करीब 3.98 मीटर होगी. साइज की बात करें तो ये मारुति विटारा ब्रेजा, टाटा नेक्सॉन, महिंद्रा एक्सयूवी300 व हुंडई वेन्यू जैसी एसयूवी की तरह होगी. चलिए अब आपको बताते हैं कि इस कार में क्या खास होगा यानि इसमें किस तरह के विशेषता होंगे .

इंजन – इंजन किसी भी कार की जीवन लाइन होता है । टोयोटा की इस छोटी एसयूवी में 1.0-लीटर का 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन होगा. यह 2-वील व 4-वील ड्राइव ऑप्शन के साथ आएगी.

फीचर्स – विशेषता की बात करें तो इस कार में एलईडी फॉग लैम्प, ब्लैक रूफ, एलईडी हेडलैम्प व फ्रंट और रियर बंपर पर ब्लैक क्लैडिंग देखने को मिलेगी. खबरों की मानें तो बताया जा रहा है कि ये कार toyota Rush को रिप्लेस कर सकती है.

मारुति की इस कार से होगी टक्कर- टोयोटा की इस कार की मुक़ाबला मारुति जिम्नी से होगी .