मार्क बाउचर ने दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट को लेकर किया यह बड़ा खुलासा

मार्क बाउचर ने दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट को लेकर किया यह बड़ा खुलासा

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज मार्क बाउचर का मानना है कि इस समय दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट काफी खराब हालत में है। विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद दक्षिण अफ्रीका को हाल में भारत दौरे पर टेस्ट सीरीज में क्लीनस्वीप का सामना करना पड़ा था।

बाउचर इस समय मौजूदा मांजसी सुपर लीग (एमएसएल) में श्वाने स्पाटंस के कोच हैं। स्पोर्ट24 ने बाउचर के हवाले से लिखा कि इस समय काफी लोग यह कह रहे हैं कि हम दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट की वास्तविक स्थिति का गला घोंट रहे हैं। हमने खुद को एक खराब स्थिति में पहुंचा दिया है। वहां कुछ अच्छे लोग हैं और मुझे उम्मीद है कि वे चीजों को बदलने की कोशिश करेंगे।

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज का मानना है कि एमएसएल दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट की समस्या का समाधान नहीं करेगा। उन्होंने कहा, इस टूर्नामेंट को अच्छा समर्थन मिलेगा, जैसा कि पिछले साल मिला था। लेकिन हमें इस टूर्नामेंट पर ज्यादा जोर देने से सतर्क रहना होगा।

यहां कुछ बड़ी समस्याएं हैं, जिन्हें सुलझाने की जरूरत है। बाउचर ने कहा कि हमारी क्रिकेट के बारे में इस तरह की बातें पढऩा, देखना और सुनना बहुत दुख की बात है। यह बहुत नकारात्मक है। 42 साल के बाउचर ने वर्ष 1997 से 2012 के बीच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला। उन्हें 147 टेस्ट, 225 वनडे और 25 टी20 मैच खेलने का मौका मिला।