ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी एक बार फिर से चेतक की वापसी नए रूप में करेगा

ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी एक बार फिर से चेतक की वापसी नए रूप में करेगा

देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto घरेलु मार्केट में एक बार फिर से स्कूटर सेग्मेंट में कदम रखने को तैयार है. कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आगामी 16 अक्टूबर को बजाज हिंदुस्तान में अपने Urbanite ब्रांड के तहत नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश करेगा. ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी एक बार फिर से ‘Chetak’ की वापसी नए रूप में कर सकती है.

बता दें कि, कंपनी के इस आयोजन में सड़क व परिवहन मंत्री, नितिन गडकरी व नीतीयोग के सीईओ, अमिताभ कांत भी शिरकत करेंगे. इस समय सरकार भी देश में इलेक्ट्रिक वाहनों के इस्तेमाल को बढ़ावा देने के लिए तत्पर है. कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली ये पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर होगी.

Bajaj ने अपने आमंत्रण में लिखा है कि, ‘पहले हमने इतिहास लिखा था, अब हम भविष्य लिखेंगे’ इसके अतिरिक्त कंपनी ने इसके पंच लाइन के तौर ‘हमारा कल’ स्लोगन दिया है. जो कि कंपनी के पुराने स्कूटर चेतक के पंच लाइन ‘हमारा बजाज!!!’ से बहुत ज्यादा मिलता जुलता है. हालांकि कंपनी ने अभी अपने पेश किए जाने वाले स्कूटर के नाम से पर्दा नहीं उठाया है. लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी अपने ‘Chetak’ ब्रांड केा इस्तेमाल कर सकती है.

हाल ही में इस स्कूटर के देश के विभिन्न हिस्सो में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है. इसके अतिरिक्त बजाज ऑटो के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने कुछ दिनों पहले मीडिया को दिए गए अपने एक बयान में बोला था कि, ये नया स्कूटर प्रीमियम होगा. इससे ये साफ है कि मार्केट में उपस्थित इलेक्ट्रिक स्कूटरों से ये बिलकुल अलग होगा.

बजाज चेतक स्कूटर सत्तर से लेकर नब्बे के दशक में बहुत ज्यादा प्रसिद्ध था. कंपनी ने पहली बार सन 1972 में इस स्कूटर का उत्पादन शुरु किया था व साल 2006 में इसका प्रोडक्शन बंद किया गया. अब एक बार फिर से कंपनी इसके नए इलेक्ट्रिक अवतार को पेश कर सकती है. लांच होने के बाद ये स्कूटर भारतीय मार्केट में Ather व Okinawa जैसे ब्रांड्स को टक्कर देगी.