भारत ने बांग्लादेश को 8 विकेट से दी मात

भारत ने बांग्लादेश को 8 विकेट से दी मात

कप्तान रोहित शर्मा की 85 रनों की पारी के दम पर भारत ने बांग्लादेश को दूसरे टी-20 मैच में 8 विकेट से मात दे दी. टीम इंडिया ने बांग्लादेश को दूसरे टी-20 मैच में मात देकर 3 मैचों की टी-20 सीरीज 1-1 से बराबर कर ली. इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 153 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 154 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में टीम इंडिया ने 16 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया और बांग्लादेश को धूल चटा दी.

Image result for भारत ने बांग्लादेश को 8 विकेट से दी मात

अब 10 नवंबर को नागपुर में खेला जाने वाला तीसरा और आखिरी मैच निर्णायक बन गया है. रोहित इस सीरीज में भारत की कप्तानी भी कर रहे हैं. दिल्ली में खेले गए पहले टी-20 में टीम को मुंह की खानी पड़ी थी. इसलिए इस मैच में भारत के ऊपर बराबरी करने का दबाव था नहीं तो सीरीज उसके हाथ से चली जाती.

बांग्लादेश ने अच्छी शुरुआत की और भारतीय गेंदबाजों पर लगातार प्रहार किए, लेकिन मेजबान टीम ने वापसी की और बांग्लादेश को 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 153 रनों पर सीमित कर दिया. भारत ने इस लक्ष्य को दो विकेट खोकर 15.4 ओवरों में हासिल कर लिया.

इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए जरूरी था कि रोहित और शिखर धवन की सलामी जोड़ी टीम को मजबूत शुरुआत दें. इन दोनों अनुभवी खिलाड़ियों ने ठीक ऐसा ही किया. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 10.5 ओवरों में ताबड़तोड़ तरीके से 118 रन जोड़ दिए.

धवन 27 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 31 रन बनाने के बाद अमिनुल इस्लाम की गेंद पर बोल्ड हो गए. सात रन बाद रोहित की पारी को भी अमिनुल ने विराम दे दिया. रोहित ने 43 गेंदों पर चार चौके और इतने ही छक्कों की मदद से बेहतरी पारी खेली.

रोहित आउट होने से पहले ही भारत को जीत की दहलीज के पास पहुंचा चुके थे. उनके इस काम को श्रेयस अय्यर और लोकेश राहुल ने पूरा किया. अय्यर ने 13 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 24 रन बनाए. राहुल भी आठ रनों पर नाबाद लौटे.

बांग्लादेश ने भारत को दिया 154 रनों का टारगेट

बांग्लादेश ने भारतीय टीम के सामने जीत के लिए 154 रनों का लक्ष्य रखा. बांग्लादेश ने 20 ओवरों में छह विकेट पर 153 रनों का स्कोर बनाया. बांग्लादेश के लिए मोहम्मद नईम ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए जबकि सौम्य सरकार और महमूदुल्लाह ने 30-30 रनों की पारियां खेलीं. भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने दो और वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चहर और खलील अहमद ने एक-एक विकेट लिया.