हिलेरी क्लिंटन अपनी बेटी चेल्सिया के साथ मिलकर बनाएंगी प्रोडक्शन कंपनी

हिलेरी क्लिंटन अपनी बेटी चेल्सिया के साथ मिलकर बनाएंगी प्रोडक्शन कंपनी

अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री व 2016 में राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार रह चुकीं हिलेरी क्लिंटन अपनी बेटी चेल्सिया के साथ मिलकर प्रोडक्शन कंपनी बनाएंगी. अमेरिकी मीडिया के मुताबिक दोनों ने फाइनेंसिंग के लिए कई स्टूडियो से बात की है. बताया जा रहा है कि क्लिंटन परिवार संस्कृति व समाज पर आधारित फिल्में व प्रोग्राम बनाएगा.

  1. क्लिंटन का फोकस स्त्रियों के मुद्दों पर रहेगा. पिछले वर्ष अगस्त में उन्होंने 'द वुमंस आवर' के प्रोडक्शन का जिम्मा संभालने की डील साइन की थी. यह प्रोग्राम स्त्रियों के मताधिकार से जुड़े सफरेज आंदोलन पर अमेरिकी फिल्म निर्माता स्टीवन स्पीलबर्ग द्वारा बनाई गई सीरीज है.

  2. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की पत्नी हिलेरी क्लिंटन अभी पॉलिटिक्स में सक्रिय नहीं हैं. 2016 में वो राष्ट्रपति पद का चुनाव पराजय गई थीं. हाल ही में ब्रॉडवे थिएटर ने हिलेरी के ज़िंदगी पर आधारित शो प्रारम्भ किया है जिसमें अमेरिकी एक्ट्रेस लॉरी मेटकाफ लीड भूमिका में हैं.

  3. हिलेरी की बेटी चेल्सिया एनबीसी मीडिया में कुछ समय के लिए स्पेशल करस्पॉन्डेंट रह चुकी हैं. हाल ही में उन्होंने बच्चों के लिए 5 किताबें लिखी हैं. चेल्सिया इन किताबों में से एक '13 अमेरिकन वुमन हू चेंज्ड द वर्ल्ड' के बेस्टसेलिंग होने का दावा करती हैं.

  4. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी पत्नी मिशेल के साथ हाल ही में फिल्म एंड टीवी प्रोडक्शन कंपनी हायर ग्राउंड प्रारम्भ की है. उनकी कंपनी की नेटफ्लिक्स के साथ भी पार्टनरशिप है. ओबामा भी समाज में परिवर्तन से जुड़े प्रोग्राम बना रहे हैं. पिछले महीने उनकी कंपनी ने 3 फिल्में व 4 टीवी प्रोग्राम रिलीज किए थे.