घोड़े की लीद से गुप्त रोग दूर करने के उपाय

घोड़े की लीद से गुप्त रोग दूर करने के उपाय

हर व्यक्ति चाहता है कि उसे संसार के सारे के सुख मिले किन्तु इस भौतिक जगत में सबको सारे सुख मिले ऐसा कम ही होता है। समस्यायें साये की तरह हम सभी का पीछा करती रहती है। इनसे भागे कतई न बलकर इनकर डटकर मुकाबला करें।

बाल बढ़ना-घोड़े की लीद की भस्म बनाकर तिल के तेल मिलाकर लगाने से बाल जल्दी बढ़ते है।
गुप्त रोग-हाथी की लीद के लेप को अपनी इन्द्रिय में लगाने से गुप्त रोग दूर हो जाते है। चूहे की मींगनी की भस्म बनाकर सरड़ के तेल में मिलाकर लेप करने से गुप्त रोग दूर हो जाते है।
मच्छर-घोड़े की पूंछ का बाल घर में लटकाने से नहीं आते है।
बाल हटाना-घोड़े का पसीना शरीर में जहां लग जायेगा वहां बाल नहीं उगते है।

बिच्छू का विष उतारने का टोटका
नकारात्मक ऊर्जा को कैसे दूर करें?
नकारात्मक ऊर्जा से बचना-हाथी की लीद को चांदी के ताबीज में भर लें, वह ताबीज जिस बच्चे या बड़े के गले में पहनाया जायेगा, उस पर किसी भी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव नहीं होगा।
बिच्छू का विष उतारने का टोटका-अष्टधातु की अंगूठी थोड़ा सा गर्म करके विष वाले स्थान पर लगा दें। इससे विष का बेग समाप्त हो जायेगा।
कड़वे नीम के पत्ते या कसोंदी के पत्तो अथवा जड़ को भली-भाॅति चबाकर बिच्छू द्वारा काटे गये व्यक्ति के कान में फॅूक मार दें, विष उतर जायेगा। बिच्छू द्वारा काटे गये व्यक्ति से 27 से 1 तक उल्टी गिनती गिनवाने मात्र से विष का प्रभाव कम हो जाता है।


भेड़ की ऊन के कम्बल
घर में क्लेश को दूर करने के उपाय

सर्प का विष उतारना-बांये हाथ की अनामिका उंगली द्वारा कान के मैल का लेप करने तथा स्वस्थ्य मनुष्य का मूत्र विष वाले स्थान पर डालने से विष समाप्त हो जाता है।
साधना-भेड़ की ऊन के कम्बल पर बैठकर साधना करने से साधना में शीघ्र सफलता मिलती है।
ग्रह क्लेश-घर में क्लेश हो तो शनिवार को कबूतर की बीट का धुआॅ घर में करने से गृह क्लेश शान्त होगा।
सन्तान बाधा हेतु-यदि किसी जातक को सन्तान नहीं हो रही है या फिर सन्तान रोगी है तो उसे नियमित रूप से भोजन करने से पूर्व गाय के लिए एक भोजन निकालकर रख दें फिर भोजन करने के बाद गाय को खिला दें।