पेट्रोल-डीजल की कीमतों में देखने को मिली राहत, जानिये आपके शहर में तेल का दाम

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में देखने को मिली राहत, जानिये आपके शहर में तेल का दाम

बुधवार 12 जून को देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में राहत मिली है, देश की राजधानी समेत कई महानगरों में पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई इजाफा नहीं हुआ है. पेट्रोल की मूल्य स्थिर रहने से बहुत ज्यादा हद तक लोगों को राहत मिल सकती है. यहां हम जानेंगे कि किस शहर में पेट्रोल व डीजल की मूल्य क्या है.

सरकारी ऑयल विपणन कंपनियों ने पिछले कुछ दिनों से देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों को स्थिर रखा है. देश की राजधानी दिल्ली में कर कम होने की वजह से पेट्रोल-डीजल सभी महानगरों व अन्य राज्यों की राजधानियों से बहुत ज्यादा कम है.

इंडियन आयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल बिना किसी परिवर्तन के 70.43 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल 64.39 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, बीते दिन के मुकाबले पेट्रोल-डीजल की मूल्य में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. कोलकाता में पेट्रोल 72.68 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल 66.31 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, मंगलवार की तुलना में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है.

चेन्नई की बात की जाए तो यहां पेट्रोल 73.17 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल 68.11 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, बीते दिन की तुलना मे पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. इसी प्रकार मुंबई में पेट्रोल 76.12 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल 67.51 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, मंगलवार के मुकाबले पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है.

देश की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा व गुरुग्राम में पेट्रोल-डीजल की मूल्य इस प्रकार हैं. नोएडा में बिना किसी परिवर्तन के पेट्रोल 70.33 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल 63.80 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. इसी प्रकार गुरुग्राम में भी बिना किसी परिवर्तन के पेट्रोल 70.85 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल 63.89 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.