ऑटो सेक्टर में आई मंदी के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ओला व उबर को ठहराया जिम्मेदार

ऑटो सेक्टर में आई मंदी के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ओला व उबर को ठहराया जिम्मेदार

ऑटो सेक्टर में आई मंदी के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ओला व उबर को जिम्मेदार ठहराया था. निर्मला सीतारमण के इस बयान का केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बचाव किया है. उन्होंने बोला है कि उनके बयान की गलत व्याख्या की गई है.

केंद्रीय मंत्री बुधवार को बीएस 6 कंप्लेंट होंडा एक्टिवा 125 स्कूटर के लॉन्च के मौके पर बोला कि वास्तव में मंदी के कई कारण हैं. मंदी पर बोलते हुए गडकरी ने बोला कि ऑटो उद्योग के महीने-दर-महीने हतोत्साहित होने के कई अन्य कारण है. उन्होंने बोला कि ई-रिक्शा की बिक्री के चलते ऑटो रिक्शा की बिक्री धीमी हुई, जबकि देश भर में सार्वजनिक परिवहन में सुधार हुआ. उन्होंने आगे बताया कि वित्त मंत्री ने बोला कि मंदी के कई कारण हैं व ओला-उबर उन कारणों में से एक है.

उन्होंने बोला कि उद्योग जगत सरकार से अनुरोध कर रहा है कि ऑटो क्षेत्र में मांग को पुनर्जीवित करने के लिए अस्थायी बढ़ावा दिया जाए. GST दर में 10 प्रतिशत की कटौती की मांग की गई है. उन्होंने बोला कि इस पर कोई भी निर्णय GST परिषद की मीटिंग में लिया जाएगा. गडकरी ने कहा, "मैंने वित्त मंत्री के साथ चर्चा की है व वित्त मंत्री प्रदेश सरकारों के परामर्श से फैसला करेगा.