'लाल शहद' का सेवन शराब से भी जादा मादक जरुर पढ़े ...

'लाल शहद' का सेवन शराब से भी जादा मादक जरुर पढ़े ...

वैसे तो शहद हर आदमी के सेहत के लिए बेहद लाभदायक होता है व इससे कई प्रकार के रोगों से भी मुक्ति मिलती है। शहद को लोग अपनी स्वास्थ्य को स्वस्थ रखने के लिए खाते हैं।लेकिन आप ऐसे शहद के बारे में जानकर दंग रह जाएंगे, जिसका जो शराब से भी ज्यादा मादक है। इसकी डिमांड भी दुनियाभर में बहुत ज्यादा ज्यादा है। ऐसे अलग तरह के शहद को ‘लाल शहद’ बोला जाता है। लाल शहद को बनाने वाली मधुमक्खियां “हिमालयन क्लिफ” कहलाती हैं। ये बहुत ही मादक होता है।

दरसल, ये मधुमक्खियां विश्व की सबसे बड़ी मधुमक्खियां होती हैं। ये मधुमक्खियां जंगली जहरीले फलों के रस से इस शहद का निर्माण करती हैं, इसलिए इस शहद में शराब से भी ज्यादा नशा पाया जाता है। इनका शहद लाल शहद होता है जो शराब की तरह ही होता है व इसका नशा भी बहुत ज्यादा ज्यादा होता है। इसके अतिरिक्त लेकिन इस शहद में ये भी खास बात है कि इसमें कई प्रकार के औषधीय गुण भी पाएं जाते हैं, इसलिए इस शहद की मांग काफी है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, यह शहद नेपाल के दूर जंगलों में पाया जाया है। ये शहद लोगों की यौन इच्छाओं को बढ़ाता है व कई प्रकार के रोगों से भी दूर रखता है। इस शहद को निकालना काफी मुश्किल काम है। गुरंग ट्राइब के लोग इस शहद को निकालने का काम करते हैं। हर वर्ष करीब 20 से 50 गैलन शहद निकाला जाता है व बाहर के लोग इस शहद को खरीदने के लिए बड़ी मात्रा में आते हैं।