दोनों नेताओं को पहले हरि निवास पैलेस में रखा गया था, लेकिन टकराव के बाद अलग जगहों पर रखने का निर्णय...

दोनों नेताओं को पहले हरि निवास पैलेस में रखा गया था, लेकिन टकराव के बाद अलग जगहों पर रखने का निर्णय...

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अबदुल्ला (Omar Abdullah) इन दिनों खूब फिल्में देख रहे हैं। इसके साथ ही उनका अच्छा-खासा समय जिम में वर्जिश करते हुए बीत रहा है।सरकार ने उनको अरैस्ट कर श्रीनगर के हरि निवास गेस्ट हाउस में नजरबंद किया हुआ है। अच्छा वैसे ही कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) का समय किताबें पढ़ते हुए बीत रहा है। महबूबा प्रदेश के पर्यटन विकास निगम के गेस्ट हाउस 'चश्मे शाही' में नजरबंद हैं। उन्हें मुगल गार्डन व आसपास के इलाकों में जाने की छूट है।



आपसी टकराव की वजह से अलग रखना पड़ा

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों नेताओं को पहले हरि निवास पैलेस में रखा गया था। लेकिन वहां दोनों की आपस में पटी नहीं व दोनों के बीच टकराव हो गया।जिसके बाद दोनों को अलग जगहों पर रखने का निर्णय लिया गया। उमर हरि निवास में ही रह रहे हैं व महबूबा को चश्मे शाही भेज दिया गया। सूत्रों की मानें तो उमर दिन-रात हॉलीवुड की फिल्मों को देखते हुए गुजार रहे हैं। साथ ही उनको जिम में डेली वर्कआउट करने की छूट प्राप्त है। उमर रोज प्रातः काल व शाम को अपने लैपटॉप में कुछ लिखते हुए नजर आते हैं।

नेशनल कांफ्रेस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला का घर गुपकर रोड पर स्थित है। सूत्रों के मुताबिक आधिकारिक वो अपने घर में नजरबंद हैं। नेशनल कांफ्रेंस, पीडीपी व सज्जाद कर्ज़पीपुल्स कांफ्रेंस से जुड़े दूसरे नेता डल झील के किनारे स्थित सेंटौर लेक व्यू होटल में भिन्न-भिन्न कमरों में नजरबंद हैं।