चीन से Mi Fans के लिए आया बुरी समाचार, कंपनी बंद करेगी इन दो Smart Phone सीरीज का प्रोडक्शन

चीन से Mi Fans के लिए आया बुरी समाचार, कंपनी बंद करेगी इन दो Smart Phone सीरीज का प्रोडक्शन

चीन से Mi Fans के लिए बुरी समाचार आई है। भारतीय मार्केट में अपने बजट स्मार्टफोन्स की वजह से डंका बजाने वाली कंपनी Xiaomi ने अपने दो Mi Smart Phone सीरीज का प्रोडक्शन बंद करने वाली है। अब ये दोनों स्मार्टफोन्स सीरीज मार्केट में नहीं बिकेंगे। कंपनी के CEO Lei Jun ने चीनी माइक्रोब्लॉगिंग साइट Weibo पर जानकारी शेयर करते हुए बताया कि कंपनी का Mi Max व Mi Note सीरीज के अगले Smart Phone को लॉन्च करने की कोई प्लानिंग नहीं है। जो की इस ब्रांड की फैंस के लिए बुरी समाचार है।

हाल ही मे चीनी मीडिया मे सामने आई रिपोर्ट की माने तो कंपनी अब Mi के हाई परफॉर्मेंस मॉडल्स पर कार्य करने की तैयारी में है। हाल ही में कंपनी ने एक नए ‘CC’ सीरीज को इंट्रोड्यूस किया है। इस सीरीज के दो स्मार्टफोन्स Mi CC 9 व Mi CC 9e जल्द लॉन्च किए जाएंगे। कंपनी अब Mi 9, Mi Mix व CC सीरीज के स्मार्टफोन्स पर फोकस करेगी।इसके अतिरिक्त Redmi सीरीज में भी अच्छे विशेषता वाले स्मार्टफोन्स पेश करेगी जिसकी मूल्य पहले की तरह ही बजट रेंज में रखी जाएगी।

प्राप्त जानकारी के ​अनुसार Xiaomi का Mi Max सीरीज बड़े डिस्प्ले व दमदार बैटरी की वजह से लोकप्रिय है। वहीं, Mi Note सीरीज को अपर मिड रेंज के यूजर्स के लिए जाना जाता है। Xiaomi अगले महीने हिंदुस्तान में अपने नए फ्लैगशिप K सीरीज के दो स्मार्टफोन्स Redmi K20 (Mi 9T) व Redmi K20 Pro को लॉन्च करेगी। इस बात की जानकारी कंपनी ने हाल ही में दी है। हालांकि, इस सीरीज के लॉन्च की डेट फाइनल नहीं की गई है। पॉप-अप सेल्फी कैमरा व इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ ये दोनों ही स्मार्टफोन्स लॉन्च किए जा सकते हैं।