तिनका तिनका जोड़ कर सेमीफाइनल तक पहुंची टीम इंडिया को 18 रन के कारण मिली पराजय

तिनका तिनका जोड़ कर सेमीफाइनल तक पहुंची टीम इंडिया को 18 रन के कारण मिली पराजय

न्यूजीलैंड ने हिंदुस्तान को कड़े सेमीफाइनल मुकाबले में हराकर आईसीसी दुनिया कप (World Cup 2019) के फाइनल में प्रवेश कर लिया है व उसने दो दिन तक चले इस मुकाबले को 18 रन से अपने नाम किया व इसके साथ ही हिंदुस्तान का दुनिया कप से सफर भी समाप्त हो गया। ख़ास बात यह है कि हिंदुस्तान ने इस दुनिया कप के लीग राउंड में सबसे अधिक अंकों के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। हलांकि सेमीफाइनल में वह अपनी बादशाहत को कायम नहीं रख सकी। साथ ही आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि हिंदुस्तानलगातार दूसरे दुनिया कप में सेमीफाइनल में हारा है। 2015 में उसे सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया से पराजय मिली थी।

न्यूजीलैंड द्वारा दुनिया कप के इस पहले सेमीफाइनल में 8 विकेट पर 239 रन का स्कोर बनाया गया। हिंदुस्तान के टॉपऑर्डर के बल्लेबाजों ने इस स्कोर के जवाब में पूरी तरह से सरेंडर कर दिया। हिंदुस्तान के पहले तीन बल्लेबाज रोहित शर्मा, केएल राहुल व विराट कोहली महज एक-एक रन बनाकर चलते बने। दिनेश कार्तिक भी सिर्फ छह रन ही बना सके।बाद में रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, ऋषभ पंत व हार्दिक पांड्या ने टीम को संभाला। लेकिन अंततः पराजय ही टीम को नसीब हुई। हिंदुस्तान 240 रनों के जवाब में 221 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। न्यूजीलेंड की ओर सेरॉस टेलर ने सबसे अधिक 74 व कैप्टन केन विलियम्सन ने 67 रनों का सहयोग दिया है।

जडेजा-धोनी के आउट होते ही सब खत्म

महज 240 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हिंदुस्तान द्वारा 92 रन पर छह विकेट गंवा दिए थे व फिर इसके बाद रवींद्र (77 रन, 59 गेंद) व महेंद्र सिंह धोनी (50 रन, 72 गेंद) ने अच्छी बैटिंग करते हुए टीम को 208 रन तक पहुंचाया। लेकिन दोनों के एक के बाद एक विकेट गिरने से टीम संकट में आ गई व सब कुछ समाप्त हो गया। धोनी ने दुर्भाग्य से रन आउट होकर पैवेलियन लौटे।