जयमाला के दौरान दूल्हे के हाथ से माला गिरने पर दुल्हन ने शादी करने से साफ़ किया इनकार

जयमाला के दौरान दूल्हे के हाथ से माला गिरने पर दुल्हन ने शादी करने से साफ़ किया इनकार

जयमाला के दौरान दूल्हे के हाथ से माला जमीन पर गिर पड़ी तो दुल्हन ने उसे दिव्यांग बताते हुए विवाह से इंकार कर दिया. टकराव बढ़ता देख सौ नंबर पर सूचना दी गई तो पुलिस आई, लेकिन घंटों की पंचायत के बाद भी दुल्हन विवाह के लिए तैयार नहीं हुई. पुलिस के सामने तय हुआ कि दोनों पक्ष विवाह में हुए खर्च को खुद वहन करेंगे व इसी के साथ बारात वापस लौट गई. रविवार को यह घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी रही.

वाराणसी के चोलापुर थाना के जरियारी गांव में शनिवार की शाम चंदौली जिले के सुंदेहरा से बारात आई थी. डीजे की धुन पर थरकते हुए दूल्हा पक्ष दुल्हन के दरवाजे पर पहुंचा वजयमाला की तैयारियां प्रारम्भ हुईं. दूल्हा जयमाल के लिए बने मंच पर पहुंचा व सहेलियां दुल्हन को लेकर आईं. जयमाला की बारी आई तो दूल्हा सोफे से खड़ा हुआ व दुल्हन के गले में माला डालने को बढ़ा.

इसी बीच दूल्हे के हाथ से माला छूट कर जमीन पर गिर गई. यह देख दुल्हन की सहेलियों ने उसके कान में कुछ बोला तो उसने दूल्हे को दिव्यांग बताते हुए विवाह से इंकार कर दिया.दुल्हन का इंकार करना बरातियों की जानकारी में आया तो दूल्हे का कपड़ा उतरवा कर बताया गया कि वह दिव्यांग नहीं है, लेकिन दुल्हन इसी बात पर अड़ी हुई थी कि वह दिव्यांग लड़के से विवाह नहीं करेगी. सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची लेकिन पुलिसवालों के सामने भी दुल्हन ने विवाह करने से इंकार कर दिया. विवाह टूटने की बात सार्वजनिक होते ही देर रात बराती वापस लौट गए.