मास्टरबेशन का आनंद लेने के लिए जरुर ट्राय सेक्सी लॉन्जरी, जरुर मिलेगा आनंद

मास्टरबेशन का आनंद लेने के लिए जरुर ट्राय सेक्सी लॉन्जरी,  जरुर मिलेगा आनंद

मास्टरबेशन यानी हस्तमैथुन एक ऐसी वस्तु है, जिसे आज भी समाज में खुले तौर पर स्वीकर नहीं किया जाता। वहीं इसके बारे में खुलकर बातें भी नहीं की जाती। कई लोगों का मानना है कि मास्टरबेशन यानी हस्तमैथुन से शरीर व स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी, लेकिन एक रिसर्च में यह खुलासा किया गया है कि मास्टरबेशन पुरुषों व स्त्रियों दोनों के लिए लाभकारी है।

Related image

* लुब्रिकेंट्स
ज्यादातर कपल्स संभोग (Sex) के दौरान लुब्रिकेंट्स का प्रयोग करते हैं, लेकिन यह बिल्कुल भी महत्वपूर्ण नहीं है। हस्तमैथुन के सुखद एहसास को दोगुना करने के लिए आप मास्टरबेशन के दौरान भी लुब्रिकेंट्स का प्रयोग कर सकते हैं। याद रखें लुब्रिकेशन की कमी के कारण आपको चरम तक पहुंचने में कठिनाई हो सकती है।

* लॉन्जरी
आमतौर पर संभोग के दौरान अपने पुरुष पार्टनर को रिझाने के लिए महिलाएं सेक्सी लॉन्जरी पहनती हैं, लेकिन अगर आप मास्टरबेशन के दौरान भी सेक्सी लॉन्जरी पहनेंगी तो यकीन मानिए मास्टरबेशन का आनंद दोगुना बढ़ जाएगा। तो फिर देर किस बात की? मास्टरबेशन से पहले सेक्सी लॉन्जरी पहनिए फिर देखिए मूड पर इसका जादुई कमाल।

* संभोग टॉय
मास्टरबेशन के अनुभव को मजेदार बनाने के लिए आप संभोग टॉय का सहारा भी ले सकती हैं। अपनी पसंद का कोई संभोग टॉय खरीदकर घर लाएं व मास्टरबेशन के दौरान उसका प्रयोग करें। आप संभोग टॉय का प्रयोग संभोग के दौरान भी कर सकती हैं।

* रोमांटिक किताब
मास्टरबेशन का सुखद एहसास पाने के लिए आपका उत्तेजित होना बेहद महत्वपूर्ण है, इसलिए पहले अपना मूड बनाएं। इसके लिए हस्तमैथुन की आरंभ करने से पहले उत्तेजना से भरी कोई किताब या फिर कोई क्लिप देखें। इससे आपके मास्टरबेशन के अनुभव को मजेदार बनाने में मदद मिलेगी।