जूनियर डॉक्टरों की जिद के आगे ममता ने टेके घुटने, कैमरे के सामने करेंगी बैठक

जूनियर डॉक्टरों की जिद के आगे ममता ने टेके घुटने, कैमरे के सामने करेंगी बैठक

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टरों के साथ सोमवार को प्रस्तावित मीटिंग के सीधे प्रसारण के लिए हामी भर दी है। इससे हफ्ते भर से जारी गतिरोध सुलझने का रास्ता स्पष्ट हो गया है। पहले प्रदेश सरकार ने मीटिंग के सीधे प्रसारण की हड़ताली डॉक्टरों की मांग ख़ारिज कर दी थी। पहले यह मीटिंग आज ही होनी थी।

राज्य सरकार के एक ऑफिसर ने जानकारी देते हुए बताया है कि, ‘सीएम ममता मीटिंग के सीधे प्रसारण की मांग पर राजी हो गई हैं। ’ यह मीटिंग हावड़ा में प्रदेश सचिवालय से लगे एक मीटिंग हॉल में की जाएगी। समूचे पश्चिम बंगाल के जूनियर चिकित्सक लोकल एनआरएस मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में कार्यरत अपने दो सहकर्मियों पर हुए हमले के विरोध में हड़ताल कर रहे हैं। आरोप है कि दोनों जूनियर डॉक्टरों पर एक मरीज के परिवार वालों ने जानलेवा हमला किया था। उस मरीज की पिछले सप्ताह इलाज के दौरान मृत्यु हो गई थी।

इससे पहले ममता बनर्जी ने कोलकाता में प्रदर्शन कर रहे जूनियर डॉक्टरों को वार्ता के लिये सोमवार दिन में औपचारिक रूप से निमंत्रण दिया था। चिकित्सा एजुकेशन विभाग के निदेशक प्रदीप मित्रा ने बोला है कि, ‘नहीं, मीडिया को भीतर आने की अनुमति नहीं होगी। उनके लेटर में ऐसा कोई उल्लेख नहीं किया गया है। ’ प्रदर्शनरत डॉक्टरों को आज प्रातः कालनिमंत्रण भेजा गया है। हालांकि डॉक्टरों का बोलना है कि मीटिंग के बारे में उन्हें ऐसा कोई आमंत्रण नहीं मिला है।