दिल्लीवालों की जेब पर भारी पड़ेगा ऑटो से सफ़र करना, जानिये क्या होगा ऑटो का नया किराया

दिल्लीवालों की जेब पर भारी पड़ेगा ऑटो से सफ़र करना, जानिये क्या होगा ऑटो का नया किराया

दिल्लीवालों को आज से पहले से ज्यादा ढ़ीली करनी होगी। दरअसल बात ये है कि आज मंगलवार से ऑटो किराए की बढ़ी हुई दरें लागू हो गई हैं। ऑटो का किराया ज्यादा देने के साथ-साथ यात्रियों को सामान के पैसे भी अलग से देने होंगे। इसके अतिरिक्त अगर यात्रा के समय आपका ऑटो ट्रैफिक जाम में फंस जाता है या किसी रेड सिग्नल पर ज्यादा देर तक रुकता है तो उस दौरान लगने वाले अलावा समय के लिए भी यात्री को अलग से भुगतान करना होगा।

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में का निर्णय किया है। दिल्ली सरकार द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक बढ़े हुए किराए तत्काल असर से लागू होंगे।

क्या हैं नए रेट्स?

अभी यात्री को पहले के दो किलोमीटर के लिए 25 रुपये देने होते थे, लेकिन अब पहले के डेढ़ किलोमीटर के लिए 25 रुपये देने होंगे। इसके बाद हर एक किलोमीटर के लिए लिया जाने वाला किराया अब आठ रुपये से बढ़कर 9.50 रुपये हो गया है। यह वृद्धि करीब 18.75 प्रतिशत की है। रात्रि सेवा के चार्ज में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। नाइट चार्ज पहले की तरह रात 11 से प्रातः काल 5 बजे तक 25 प्रतिशत एक्सट्रा लगेगा व सामान का चार्ज 7.50 रुपये अलग से वसूला जाएगा।