रोहित शर्मा की दमदार पारी को सोशल मीडिया पर लोगो ने किया सलाम, ऐसे मनाया जीत का जश्न

रोहित शर्मा की दमदार पारी को सोशल मीडिया पर लोगो ने किया सलाम, ऐसे मनाया जीत का जश्न

आईसीसी विश्वकप 2019 में रविवार को खेले गए हिंदुस्तान पाक मुकाबले में भारतीय टीम की शानदार जीत का जश्न पूरा देश मना रहा है। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप में अभी तक खेले गए 7 मुकाबलों में से हर बार हिंदुस्तान ने जीत पंजीकृत की है। सोशल मीडिया पर भी लोग अपनी अपनी तरह से भारतीय टीम की इस शानदार जीत को सेलिब्रेट कर रहे हैं। हिंदुस्तान की इस ऐतिहासिक जीत के हीरो सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा रहे। रोहित ने शानदार 140 रनों की पारी खेली जिसमें 14 चौके व 3 छक्के शामिल थे। रोहित ने यह स्कोर मात्र 113 गेंदों पर बनाया। अपनी शानदार पारी के लिए रोहित शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

टीम इंडिया की पाक पर जीत के बाद सोशल मीडिया पर लोग पाक के उस एडवरटाईजमेंट को लेकर जवाब दे रहे हैं जिसमें पाकिस्तानी फैन्स ने भारतीय वायुसेना के पायलट का था। @Atheist_Krishna नाम के ट्विटर हैंडल से रोहित शर्मा की एक तस्वीर शेयर की गई है जिसमें रोहित शतक बनाने के बाद दर्शकों का अभिवादन स्वीकार कर रहे हैं। लेकिन इस तस्वीर की अच्छाई यह हैं कि इसमें रोहित शर्मा की मूंछे कैप्टन अभिनंदन वर्धमान की जैसी दिखाई गई है। अपने ट्वीट में कृष्णा ने लिखा है, 'पाकिस्तानी बॉलर्स को रोहित शर्मा कुछ इस तरह दिख रहे होंगे।

'बता दें कि हिंदुस्तान पाक मैच से पहले पाकिस्तानी टीवी चैनल ने एक एडवरटाईजमेंट तैयार किया था। जिसमें एक शख्स अभिनंदन जैसी नकल कर रहा है व उन्हीं की तरह मूंछे रखे हुए है, हालांकि वह सेना की वर्दी की स्थान भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी पहने हुए है। इस एडवरटाईजमेंट में जब भी अभिनंदन के डुप्लीकेट से भारतीय टीम की अंतिम-11 के बारे में पूछा जाता है तो अभिनंदन द्वारा वायरल बयान के लहजे में जबाव देते हुए कहता है, "माफ कीजिए, मैं आपको यह नहीं बता सकता। " जैसे ही वो जाने लगते हैं वह सवाल पूछने वाला शख्स उन्हें पकड़ता है व कहता है, "एक सेकेंड रूको, कप कहां लेकर जा रहे हो?"

इसके बाद भारतीय फैंस ने एक वीडियो तैयार कर इसका करारा जवाब दिया था। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो 'मौका-मोका सीरीज' का है। वीडियो में दिखाया गया है कि एक पाकिस्तानी फैंस, भारतीय फैंस को फादर्स डे की शुभकामना देते हुए कोई वस्तु गिफ्ट करता है। गिफ्ट खोलने पर उसमें रूमाल निकलता है। भारतीय फैंस द्वारा यह पूछे जाने पर कि रूमाल गिफ्ट में देने का क्या औचित्य है, तो इस पर पाकिस्तानी फैंस कहता है कि पराजय के बाद यह रूमाल आंसू पोछने के कार्य आएगा। यह दृश्य एक सैलून का है। पाकिस्तानी फैंस इतना कहते ही हेयर ड्रेसर से अफरीदी स्टाइल में दाढ़ी बनाने के लिए कहता है लेकिन वास्तविक खेल यहीं पर हो जाता है। आगे क्या होता है, वीडियो में देखें।