कोरोना के बढ़ते कहर से असम में 800 से अधिक लोग फिर आए चपेट में

कोरोना के बढ़ते कहर से असम में 800 से अधिक लोग फिर आए चपेट में

गुवाहाटी: दिन रोजाना बढ़ती जा रही देश के कोने कोने में कोरोना की मार से आज हर कोई हताश है, हर दिन इस वायरस का संक्रमण बढ़ता ही जाए रहा है। जिसके कारण आज पूरा मानवीय पहलू बर्बादी की कगार पर आ खड़ा हुआ है। इतना ही नहीं अब तो इस वायरस ने महामारी का रूप भी ले लिया जिसके चलते लोगों का जीना व भी कठिन भरा हो गया है।

बिहार में 10 हजार से ज्यादा नमूनों की जांच: बिहार में आज (14 जुलाई को) कोरोना के 10 हजार से अधिक नमूनों की जाँच की जा चुकी है।

बिहार में रिकवरी रेट 70 फीसदी: बिहार में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या में वृद्धि हुई है, लेकिन बहुत से लोग स्वस्थ हो चुके है। प्रदेश में रिकवरी रेट करीब 70 फीसदी है, यह राष्ट्रीय औसत जो कि तकरीबन 62 फीसदी है। हालांकि, हमने लॉकडाउन के माध्यम से प्रसार श्रृंखला को तोड़ने का कोशिश आवश्यक है।

असम: 859 नए मुद्दे सामने आए: प्रदेश में 14 जुलाई को कोरोना के 859 नए मामलों की पुष्टि की गई है। जिनमे से 627 मुद्दे गुवाहाटी के हैं। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 18,666 पहुंच गई है। इनमें से 12,173 मरीज अच्छा हुए हैं, जबकि 6,444 सक्रिय मुद्दे हैं। प्रदेश में अब तक 46 लोगों की जान जा चुकी है।