कोरोना के कारण जामिया कर्मचारी की मौत, विश्वविद्यालय 30 जून तक बंद

कोरोना के कारण जामिया कर्मचारी की मौत, विश्वविद्यालय 30 जून तक बंद

दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के एक अधिकारी की गुरुवार को कोरोना वायरस से मृत्यु हो गई, जिसके बाद संस्था को 30 जून तक के लिए बंद कर दिया गया। यह जानकारी विश्वविद्यालय की है। यूनिवर्सिटी सेंटर फॉर थियोरेटिकल फिजिक्स के एक वरिष्ठ क्लर्क की कोरोनरी हृदय रोग से मृत्यु हो गई है।

विश्वविद्यालय ने एक बयान में कहा, "हमें यह घोषणा करते हुए दुख हो रहा है कि सेंटर फॉर थियोरेटिकल फिजिक्स के एक वरिष्ठ लिपिक की आज कोरोनोवायरस से मृत्यु हो गई है।" गृह मंत्रालय के आदेशों के अनुसार जामिया मिलिया इस्लामिया 30 जून तक बंद रहेगा। विश्वविद्यालय ने अपने अधिकारियों को घर पर रहने को कहा है। उन्हें केवल आपात स्थिति में कार्यालय जाने के लिए कहा गया है।

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच, दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में कोविद -19 रोगियों के परीक्षण के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं। स्वास्थ्य सेवा महानिदेशक, दिल्ली द्वारा 2 जून को जारी आदेश के अनुसार, कोविद -19 की स्क्रीनिंग के लिए संशोधित नीति उन रोगियों के लिए है जिनमें वायरस के लक्षण हैं।

आदेश में कहा गया है कि जिन लोगों ने लक्षणों के साथ पिछले 14 दिनों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यात्रा की है, वे जो प्रयोगशाला परीक्षणों में संक्रामक मामलों से अवगत हुए हैं, और जिनके पास कोविद -19 के प्रतिबंधित क्षेत्रों में काम करने वाले फ्रंट-लाइन लक्षण हैं। स्वास्थ्य कर्मचारियों और सांस की बीमारी वाले मरीजों की जांच की जाएगी।