खुशखबर: जल्द प्रारम्भ होगी आरटीओ में ड्राइविंग लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया

खुशखबर: जल्द प्रारम्भ होगी आरटीओ में ड्राइविंग लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया

लॉकडाउन में ड्राइविंग लाइसेंस बनाया जाना जल्द ही प्रारम्भ होने कि सम्भावना है. मुख्यालय के आदेश पर अमल हुआ तो 26 मई से लंबित ड्राइविंग लाइसेंस बनने का कार्य प्रारम्भ हो जाएगा. मुख्यालय से आरटीओ ऑफिस के अधिकारियों को तैयारी रखने का आदेश मिला है. जल्द ही लंबित ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर आवेदकों के मोबाइल पर मैसेज भेजा जाएगा.

लॉकडाउन के बाद से ही आरटीओ में ड्राइविंग लाइसेंस बनने का कार्य ठप है. ड्राइविंग लाइसेंस के 3000 से अधिक आवेदन लंबित है. पिछले दो महीने से ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बन रहा है. तमाम ऐसे लोग हैं जिनका ड्राइविंग लाइसेंस की वैलिडिटी समाप्त हो गई है.

इस संदर्भ में परिवहन आयुक्त का लेटर आरटीओ को मिला है. जिसमें बोला गया है कि रोजाना बनने वाले स्थाई व रिन्यूअल लाइसेंस की संख्या को तय करें. अभी शिक्षार्थी लाइसेंस पर कोई फैसला नहीं हुआ है. जो आदेश आया है उसके मुताबिक रोजाना तीन चरणों में कार्य होगा.

आरटीओ भीमसेन सिंह का बोलना है कि मुख्यालय से लेटर आया है. अभी बहुत कुछ साफ नहीं है. जो भी आदेश होगा उसके मुताबिक काम होगा. संभव है कि 26 मई से ड्राइविंग लाइसेंस बनाने का कार्य प्रारम्भ हो जाए. जो भी सूचना होगी आवेदक के मोबाइल पर भेजी जाएगी.