बिहार के अररिया मंडल कारागार में बंद कैदी मिले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

बिहार के अररिया मंडल कारागार में बंद कैदी मिले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

बिहार के सीमांचल के अररिया जिले में स्थित मंडल कारा में 224 कोरोना संक्रमित मिले हैं. कारागार में मंगलवार और बुधवार को 706 में से 600 बंदियों की जाँच में ये मुद्दे सामने आए हैं.

जांच में मंगलवार को 42 और बुधवार के 182 संक्रमित पाये गये. जेलर प्रमोद दास ने बताया कि अररिया मंडल कारा में 706 बंदी रह रहे हैं. कोरोना संक्रमण को देखते हुए नए पुरुष बंदियों को पूर्णिया व महिला बंदियों को दलसिंहसराय कारागार भेज दिया जाता है.

वहीं कारागार में संक्रमित पाए गए बंदियों की संख्या की मामले में सिविल सर्जन डा एमएमपी सिंह ने बताया कि बुधवार को जाँच में 182 बंदी कोरोना संक्रमित मिले. जबकि एक दिन पहले हुई जाँच में 42 संक्रमितों की पुष्टि हुई थी.वहीं दूसरी तरफ जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा बुधवार की देर शाम तैयार रिपोर्ट से भी पता चलता है कि बड़ी संख्या में कोरोना मरीज मिले हैं. 

रिपोर्ट कहती है कि बुधवार को जिले में कुल 268 मरीज मिले. अररिया प्रखंड में 182 नए संक्रमितों की पुष्टि इस रिपोर्ट से भी होती है. रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को कुल पांच हजार 185 सैम्पलों की जाँच की गई. ये भी अपने आप में एक रिकॉर्ड है. 

बिहार में मिले 3741 कोरोना संक्रमित
बिहार में 3741 व नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है. इसके अतिरिक्त 9 संक्रमितों की उपचार के दौरान मृत्यु भी हो गयी. इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 90,553 व मृतकों की संख्या बढ़कर 474 हो गयी है. वहीं, प्रदेश में अबतक 60,068 कोरोना संक्रमित उपचार के बाद स्वस्थ हुए. कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर में दूसरे दिन भी एक प्रतिशत की वृद्धि हुई व यह बढ़कर 66.33 प्रतिशत हो गयी. प्रदेश में अभी कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 30,010 है.