एनआईए को भाजपा कार्यकर्ता की हत्या का मामला सौंपेगी कर्नाटक सरकार

एनआईए को  भाजपा कार्यकर्ता की हत्या का मामला सौंपेगी कर्नाटक सरकार

बेंगलुरु:  
कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार को घोषणा की कि कर्नाटक गवर्नमेंट बीजेपी कार्यकर्ता प्रवीण कुमार नेतरु हत्याकांड को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंपेगी.

बेंगलुरु में शीर्ष पुलिस ऑफिसरों के साथ एक हाई लेवल बैठक की अध्यक्षता करने के बाद, सीएम ने कहा, मर्डर के मुद्दे का संबंध पड़ोसी राज्य केरल से है. वैसे यह एक अंतर-राज्यीय मामला है, इसलिए मामला एनआईए को सौंपा जा रहा है. मैंने डीजीपी से इस मुद्दे पर चर्चा की है. इसमें अन्य राज्यों के लोगों की संलिप्तता के साथ एक संगठित क्राइम होने का शक है.

उन्होंने कहा, इनपुट इकट्ठा करने के बाद, हम केरल गवर्नमेंट को एक पत्र लिखेंगे. तटीय क्षेत्र में कर्नाटक और केरल के सीमावर्ती इलाकों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. कर्नाटक राज्य रिजर्व पुलिस (केएसआरपी) की प्लाटून को शांति बनाए रखने के लिए दक्षिण कन्नड़ जिले के विभिन्न शहरों में भेजा जाएगा.

संवेदनशील क्षेत्रों में सतर्कता बढ़ाने के निर्देश जारी किए गए हैं. सूरथकल कस्बे में गुरुवार रात मोहम्मद फाजिल मंगलपेट की मर्डर के मुद्दे को सुलझाने के लिए विशेष टीमों का गठन किया गया है. उन्होंने बोला कि जांच ठीक दिशा में बढ़ रही है.

उन्होंने बोला कि जल्द ही दक्षिण कन्नड़ जिले के धर्मगुरुओं की एक बैठक शांति और सद्भाव सुनिश्चित करने के लिए बुलाई जाएगी.