ऑफिस जाने वाले लड़कों के बैग में जरूर होनी चाहिए ये 5 चीजें

ऑफिस जाने वाले लड़कों के बैग में जरूर होनी चाहिए ये 5 चीजें

लड़कियों या स्त्रियों के कार्यालय बैग में मेकअप का सामान हमेशा उपस्थित रहता है। इसके अतिरिक्त भी कई ऐसी महत्वपूर्ण चीजें हैं जो लड़कियों के बैग में उपस्थित रहती हैं लेकिन सिर्फ लड़कियों को ही नहीं, लड़कों को भी कुछ खास चीजों को अपने कार्यालय बैग में कैरी करना चाहिए। किसी को क्‍या पता कब आपको उन चीजों की आवश्यकता पड़ जाए। होने कि सम्भावना है आपको कार्यालय के तुरंत बाद ही किसी पार्टी या डेट पर जाना पड़ जाए या फिर कार्यालय में रहते ही आपको कोई आवश्यकता आ जाए।

इसे भी पढ़ेंः

अगर आप सारे दिन एक एयर कंडीशनर क्यूबिकल के अंदर बैठते हैं व बीच में कभी-कभी धूप में निकलते हैं, तो आप दिन के अंत तक एक ऑयली, सुस्त व डल चेहरा महसूस कर सकते हैं। ऐसे में आप कार्यालय में रहते हुए शॉवर भी नहीं ले सकते। इसलिए महत्वपूर्ण है कि आप अपने कार्यालय बैग या डेस्क पर एक छोटा ग्रूमिंग किट जरूर रखें। आइए आपको बताते हैं लड़कों को किन महत्वपूर्ण सामानों को अपने बैग में कैरी करना चाहिए।

आप अपने कार्यालय बैग में एक क्रीम जरूर रखें। ये किसी भी तरह की नॉर्मल या बीबी क्रीम हो सकती है।

फेस वॉश
आपकी कार्यालय स्किनकेयर किट में एक अच्छा फेस वॉश जरूर होना चाहिए। आप अपने लिए आपकी स्किन मुताबिक एक माइल्ड क्लीन्जर चुनें। कई बार आपको सुस्‍ती या चेहरे की डलनेस को दूर करने के लिए कार्यालय में चेहरे को साफ करना पड़ सकता है। इसके लिए आप अपने पास एक फेसवॉश जरूर रखें।

क्रीमआप अपने कार्यालय बैग में एक क्रीम जरूर रखें। ये किसी भी तरह की नॉर्मल या बीबी क्रीम हो सकती है जो आपके स्किन को सूट करे। खासकर जब आप आपके चेहरे में पिंपल्‍स या दाग धब्‍बे नजर आते हों। यह न केवल उनको छिपाने में मदद करेगी बल्कि यह आपको आकस्मित प्‍लान होने वाली पार्टी के लिए हमेशा तैयार रखेगी।

परफ्यूम
परफ्यूम आपके कार्यालय ग्रूमिंग किट का महत्वपूर्ण हिस्‍सा होता है। कई बार गर्मी या पसीने के कारण आपको इसकी आवश्यकता पड़ सकती है। इसके अतिरिक्त यह पोस्‍ट-वर्क की एक पार्टी या एक डेट के लिए भी महत्वपूर्ण है।

परफ्यूम आपके कार्यालय ग्रूमिंग किट का महत्वपूर्ण हिस्‍सा होता है।

मॉइश्चराइजर
मॉइश्चराइजर एक ऐसा ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट है जो लड़की व लड़के दोनों की ही ग्रूमिंग किट में उपस्थित होना चाहिए। आपकी स्कीन ट्रैवलिंग के कारण अपना मॉइश्चर खो सकती है। ऐसे में आपको मॉइश्चराइजर की आवश्यकता पड़ेगी।

इसे भी पढ़ेंः 

लिप बाम
लिप बाम भी लड़कों की ग्रूमिंग किट में जरूर होना चाहिए। फटे होंठ लड़‍कियों के हों या फिर लड़कों के दोनों ही भद्दे लगते हैं। इसलिए आप अपने होंठों को मुलायम रखने के लिए एक अच्‍छा लिप बाम बैग में जरूर कैरी करें।