यह घरेलू उपाय प्लास्टिक के बर्तन से दाग और बदबू मिटा देंगे

यह घरेलू उपाय प्लास्टिक के बर्तन से दाग और बदबू मिटा देंगे

आज के समय में प्लास्टिक के बर्तन काफी ट्रेंड में हैं आपको यह बर्तन हर किसी के घर में मिल जाएंगे. जी हाँ, आजकल हर कोई स्टील के बर्तनों को ना यूज कर प्लास्टिक के बर्तन इस्तेमाल करता है. वैसे यह दिखने में भी कलरफुल होते हैं और हर कोई इन्हे पसंद करते हैं. ऐसे में प्लास्टिक के बर्तनों में जो सबसे ज्यादा दिक्कत आती है वो है इन्हें रोजाना इस्तेमाल करने से इनमें छूट जाने वाली महक और इनमे पड़ने वाले दाग की. अब आज हम आपको बताएंगे कैसे आप इन जिद्दी दागों और महक से छुटकारा पा सकते हैं. कुछ घरेलू उपाय. 

बेकिंग सोडा - इसके लिए आप एक बाल्टी में गर्म पानी भर लें और इसमें तीन तीन चम्मच बेकिंग सोडा डालकर अच्छी तरह से मिला लें. इसके बाद प्लास्टिक के बर्तनों को इसमें डालकर रख दे लेकिन ध्यान रहे आपके बर्तन पूरी तरह इसमें डूब जाए. इसके बाद आधे घंटे इंतज़ार करें और इन बर्तनों को स्क्रब से रगड़कर साफ पानी से धो लें.

सिरका - प्लास्टिक के बर्तन से दाग और महक हटाने के लिए आप सिरका का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. इसका इस्तेमाल करने के लिए पानी में सिरके को मिलाकर बर्तन पर डालकर कुछ देर के लिए छोड़ना होगा. उसी के कुछ देर बाद इसे स्क्रब से रगड़कर साफ करें क्योंकि ऐसा करने से आपको राहत मिलेगी.

ब्लीच -  इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको बस लिक्विड क्लोरीन ब्लीच लेना होगा और उससे बर्तनों को साफ़ करना होगा. लाभ होगा.

कॉफी - इसके लिए कॉफी पाउडर को बर्तन पर लगाकर छोड़ दें और उसी के कुछ देर बाद बर्तन को रगड़ें. ऐसा करेंगे तो आपके बर्तन चमक उठेंगे और उनमें से आने वाली बदबू दूर हो जाएगी.