इन 4 उपायों से करें Lips पर ही नहीं बल्कि चेहरे पर रेड लिपस्टिक का इस्‍तेमाल

इन 4 उपायों से करें Lips पर ही नहीं बल्कि चेहरे पर रेड लिपस्टिक का इस्‍तेमाल

हर लड़की के मेक‍अप किट में एक रेड कलर की लिपस्टिक जरूर होती है क्‍योंकि यह एक ऐसा रंग है जिसका प्रयोग किसी भी ऑकेजन पर किया जा सकता है। पार्टी हो या कैजुअल मीटिंग, यह हर स्थान परफेक्ट लुक देती है। आपकी रेड लिपस्टिक आपको ग्लैमरस लुक देने में पूरी तरह से मदद करती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपकी लाल लिपस्टिक का उपयोग कई तरह की चीजों में किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ेंः 

रेड कलर की लिपस्टिक को आप सिर्फ अपने होठों को सजाने के लिए ही नहीं प्रयोग कर सकती हैं बल्कि इससे आप दूसरे कई तरह के मेकअप भी कर सकती हैं। आइए आपको बताते हैं रेड लिपस्टिक आपको किस तरह का मेकअप करने में मदद कर सकती है।

आपकी रेड लिपस्टिक आपको ग्लैमरस लुक देने में पूरी तरह से मदद करती है।
कंसीलर के रूप में
रेड लिपस्टिक को एक कंसीलर के रूप में प्रयोग किया जा सकता है। इसके लिए आपको एक कंसीलर ब्रश के साथ अपने लिपस्टिक को अपने आंखों के नीचे व आसपास लगाने की आवश्यकता होगी। आप इसे चेहरे के काले धब्बों व मुहासों पर भी लगा सकती हैं। इसे बहुत अधिक न लगाएं क्‍योंकि लिपस्टिक को कंसीलर के साथ कवर करना मुश्किल होता है। चेहरे के बाकी जगहों पर अपनी लाल लिपस्टिक लगाने के बाद इसे स्कीन से मेल खाते हुए कंसीलर के साथ कवर कर लें।

आईशेडो के रूप मेंरेड लिपस्टिक का इस्‍तेमाल एक आईशैडो के रूप में भी किया जा सकता है। आप अपने रेड लिपस्टिक का इस्‍तेमाल एक चमकदार लिपशेड के साथ-साथ आंखों पर आईशेडो के रूप में भी कर सकती हैं। लिपस्टिक को अपनी उंगली या आईशेडो ब्रश की मदद से आईलिड पर लगाएं। लुक को व अधिक आकर्षित करने के लिए आप ट्रांसलूसेंट पाउडर के साथ कुछ हाइलाइटर या ग्लिटर का इस्‍तेमाल भी कर सकती हैं।

रेड एक ऐसा रंग है जिसका प्रयोग किसी भी ऑकेजन पर किया जा सकता है।

ब्लश के रूप में
आपकी लिपस्टिक एक शानदार ब्लश के रूप में भी कार्य कर सकती है। यह सभी प्रकार की स्किन पर कार्य कर सकती है। यह आपके गालों को एक प्राकृतिक दिखने वाला रंग देने व गाल के दाग-धब्बों को छिपाने में मदद कर सकती है। इसके लिए आप अपनी उंगलियों के साथ अपने गालों पर हल्का रेड लिपस्टिक लगाएं व मेकअप ब्रश का इस्‍तेमाल कर इसे गालों पर फैला दें। फिर इसे थोड़ा फिक्सिंग पाउडर के साथ सेट करें।

इसे भी पढ़ेंः 

बनाएं लिप बाम 
आपका रेड लिपस्टिक आपके लिप बाम में भी बदल सकता है। यदि आप बार-बार एक ही मैट लाल लिपस्टिक के प्रयोग से ऊब चुकी हैं, तो आप कोकोआ बटर व मैट लाल के एक छोटे से स्कूप को एक मिनट के लिए माइक्रोवेव में रखें। यह एक हल्‍के लाल रंग के साथ एक रंगे हुए लिप बाम के रूप में तैयार हो जाएगा।